Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

भारत जीत की ओर, आस्‍ट्रेलिया का संघर्ष जारी

Posted by:
     Published: Monday, February 25, 2013, 17:14 [IST]
 

चेन्‍नई। स्पिन तिकड़ी आश्विन, हरभजन और रवींद्र जडेजा के प्रयासों की बदौलत भारत ने पहले टे‍स्‍ट में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत की ओर कदम बढ़ा दिये हैं, आफ स्पिनर आर आश्विन ने दूसरी पारी में भी आस्‍ट्रेलिया के पांच विकेट लिये वहीं हरभजन व जडेजा ने दो-दो विकेट लिये। ऐसी उम्‍मीद की जा रही थी कि मैच आज चौथे दिन की शाम तक खत्‍म हो जाएगा लेकिन मोइसिस हेनरिक्‍स और नाथन लियोन की जोड़ी ने भारत को जीत के लिए पांचवे दिन पिच पर उतरने को मजबूर कर दिया।

चौथे दिन का खेल खत्‍म होने तक आस्‍ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 232 रन बन लिये थे। इस समय हेनरिक्‍स 75 और लियोन 8 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं आज सुबह भारत के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए कुछ बड़े शॉट खेले लेकिन पैटिनसन की गेंद को विकेटकीपर के ऊपर से मारने के प्रयास में कैच आउट हो गये। भारत की पारी 572 रनों पर समाप्‍त हुई। भुवनेश्‍वर कुमार 38 रन बनाकर आउट हुए।

स्‍कोरकार्ड

भारत जीत की ओर, आस्‍ट्रेलिया का संघर्ष जारी

आर आश्विन

192 रनों की लीड का सामना कर रही आस्‍ट्रेलिया के शीर्ष बल्‍लेबाज कुछ खास प्रदर्शन न कर सके और जल्‍द ही एक-एक कर आउट हो गये। सलामी बल्‍लेबाजों में एडवर्ड कोवान ने 32, शेन वाटसन ने 17 और डेविड वार्नर ने 23 रन बनाये। इसके बाद क्रीज पर आये कप्‍तान माइकल क्‍लॉर्क ने 31 रन बनाये। उन्‍हें आश्विन ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। पहली पारी में विकेट के लिये तरसने वाले हरभजन सिंह ने दूसरी पारी में दो खिलाडि़यों को आउट किया।

आस्‍ट्रेलिया पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन हेनरिक्‍स की पारी की बदौलत कंगारू टीम पारी की हार टालने में सफल रही। हेनरिक्‍स ने रक्षात्‍मक रवैया अपनाते हुए भारत के गेंदबाजों को मौका नहीं दिया। धोनी ने दिन के आखिरी घंटे में ईशांत शर्मा को गेंद सौंपी उन्‍होने तीन ओवरों में 1 मेडन और दो रन दिये। कल भारत आस्‍ट्रेलिया को जल्‍द से जल्‍द आउट कर जीत हासिल करना चाहेगा क्‍योंकि इस विकेट पर 150 रनों का लक्ष्‍य भी आसान नहीं होगा।

Read in English

English summary
India are on the brink of victory in the first Test against Australia. R Ashwin was the star with five wickets as Australian batsmen were caught in a spin web on the fourth day on Monday.
कमेंट लिखें