Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चेन्नई टेस्ट: धोनी का दोहरा शतक, नाच उठा भारत

     Published: Monday, February 25, 2013, 8:10 [IST]
 

चेन्नई टेस्ट: धोनी का दोहरा शतक, नाच उठा भारत
 

चेन्नई । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की क्रिकेट जगत ने जमकर सराहना की है। धौनी ने 84.77 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 206 रनों की पारी खेली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 8 विकट के नुकसान पर 515 रन बना लिए हैं। इस तरह से भारत को 135 रनों की बढ़त हासिल है और मैच में अभी दो दिनों का खेल बाकी है। धोनी ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा, "विश्व क्रिकेट में सबसे शांत खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी ने यह पारी उस दौरान खेली जब इसकी सख्त जरुरत थी..ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अविश्सनीय पारी।"

इस दौरान धौनी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने चार हजार रन भी पूरे किए। धौनी ने बुद्धि कुंदरम की 192 रनों की पारी को पीछे छोड़ते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली।

महान स्पिनर शेन वॉर्न भी धौनी की इस पारी से काफी प्रभावित हुए। कमेंट्री टीम में शामिल वॉर्न ने ट्वीट किया, "वाह, चेन्नई में छाए धौनी, शानदार बल्लेबाजी।चेन्नई एमआरएफ पेस फाउंडेशन के प्रमुख और शेन वॉर्न के समकालीन ग्लेन मैग्रा ने लिखा, धौनी द्वारा 206 रनों की नाबाद अद्धभुत पारी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत मजबूत स्थिति में।

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज डेरेन गंगा ने कहा, "धौनी की शानदार उपलब्धि। ओलचकों को गलत साबित किया। भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेट कप्तानों और विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक। धौनी द्वारा करारा जवाबी हमला। " साथी खिलाड़ियों ने भी धौनी की इस पारी की सराहना की।

अजिंक्य रहाणे ने ट्वीट किया, "शानदार पारी। सही मायने में धौनी एक प्ररेणास्रोत। मैंने अब तक जितनी भी पारियां देखी थी उनमें से सबसे बेहतरीन पारी।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
It was a Super Sunday for MS Dhoni and Team India. The Indian captain smashed a double century against Australia on the third day of the first Test.
कमेंट लिखें