Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पहले टेस्‍ट में भारत ने आस्‍ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया

Posted by:
     Updated: Tuesday, February 26, 2013, 16:05 [IST]
 

चेन्‍नई। भारत ने पहले टेस्‍ट मैच में आस्‍ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया है। दूसरी पारी में मिले पचास रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम इ‍ंडिया ने दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मुरली विजय ने 6, वीरेंद्र सहवाग ने 19, सचिन तेंदुलकर ने 13 और चेतेश्‍वर पुजारा ने 8 रन बनाये। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, सीरीज का अगला मैच दो मार्च से हैदराबाद में खेला जाएगा।

देखें स्‍कोरकार्ड

पहले टेस्‍ट में भारत ने आस्‍ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया

आज पांचवे दिन की सुबह आस्‍ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 232 रनो से आगे खेलना शुरू किया, अभी नौ रन ही बने थे कि रवींद्र जडेजा की गेंद पर मुरली विजय ने नाथन लियोन का कैच लिया। इस तरह आस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 241 रनों पर समाप्‍त हो गयी। 

मैच के बाद आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने चेन्‍नई पिच की तारीफ की और कहा कि यह एक बेहतरीन टेस्‍ट विकेट था, उन्‍होने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होने अविश्‍सनीय खेल का प्रदर्शन किया जिससे हमारे लिए मैच में वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया। धोनी को मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

इसके अलावा मैच में 12 विकेट लेने वाले आश्विन की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा कि उन्‍होने घरेलू हालातों का अच्‍छा लाभ उठाया। हम उनसे आगे भी ऐसे प्रदर्शन की उम्‍मीद करते हैं। हरभजन के बारे में धोनी का कहना है कि उन्‍होने पहली पारी की अपेक्षा दूसरी पारी में अच्‍छी गेंदबाजी की। यह पूछने पर कि क्‍या उन्‍होने कभी भारत की तरफ से दोहरा शतक लगाने के बारे में सोंचा तो इसका जवाब देते हुए धोनी ने कहा कि सच तो यह है कि मैंने यह कभी नहीं सोंचा था कि मैं एक दिन भारत के लिए क्रिकेट खेलूंगा। मैं खुश हूं कि मेरे नाम से यह उपलब्धि दर्ज हुई।

धोनी ने अपने टेस्‍ट करियर का प्रारम्‍भ भी चेन्‍नई के इसी मैदान से 2005 में किया था। उनकी इस पारी से उन्‍हें टेस्‍ट कप्‍तानी से हटाये जाने की आशंकाएं समाप्‍त हो गयी है।

Read in English

Story first published:  Tuesday, February 26, 2013, 11:10 [IST]
English summary
India defeat Australia by 8 wickets in first test.
कमेंट लिखें