Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

खाना न खाने से मैं जल्‍दी आउट हो गया: सचिन तेंदुलकर

Posted by:
     Updated: Thursday, February 28, 2013, 18:09 [IST]
 

खाना न खाने से मैं जल्‍दी आउट हो गया: सचिन तेंदुलकर
 

हैदराबाद। आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट खेलने के लिए निजामों के शहर हैदराबाद आये महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए बताया कि वह बचपन में बिना लंच किये खेलने के लिए जाया करते थे जिससे कि वह कई बार जल्‍दी आउट हो जाते थे। सचिन ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार मैं लंच किये बिना वानखेड़े स्‍टेडियम में खेलने के लिए चला गया। मैं भूखा था और बैंटिंग के दौरान मैंने कई गेंदें मिस की, मैं ठीक से खेल नहीं पा रहा था।

मुझे महसूस हुआ कि मैं भूखा हूं। मैं जब आउट हुआ और पवेलियन वापस चला गया तो मैंने वहां जाकर सबसे पहले खाना खाने की इच्‍छा की। इस घटना से मुझे यह महसूस हुआ कि लंच कितना जरूरी होता है। हैदराबाद के रेस्‍टोरेंट में बंगाली भोजन का आनंद लेने आये सचिन के साथ अन्‍य खिलाड़ी हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा, मुरली विजय, विराट कोहली और शिखर धवन भी थे।

सचिन का कहना है कि इसके बाद उन्‍होने कभी भी लंच मिस नहीं किया क्‍योंकि मुझे पता चल गया था कि इससे मेरे खेल पर प्रभाव पड़ता है। हैदराबाद में भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। जिसका प्रारम्‍भ दो मार्च से होगा।

सचिन ने चेन्‍नई में खेले गये पहले टेस्‍ट में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 81 और दूसरी पारी में नाबाद 13 रन बनाये जिसमें दो दर्शनीय छक्‍के भी शामिल थे।

Read in English

Story first published:  Thursday, February 28, 2013, 18:07 [IST]
English summary
Recalling his childhood days, India batsman Sachin Tendulkar has revealed how he used play matches without lunch and that would affect his batting.
कमेंट लिखें