Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पुजारा के दोहरे शतक से भारत ने दूसरे टेस्‍ट में पकड़ बनाई

Posted by:
     Updated: Monday, March 4, 2013, 17:35 [IST]
 

हैदराबाद। सीरीज के दूसरे टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा के दोहरे और मुरली विजय के 167 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत ने अपनी पहली पारी में 503 रन बनाये। जिसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक आस्‍ट्रेलिया ने दो विकेट पर 74 रन बना लिये हैं। अभी भी भारत की 192 रनों की बढ़त बरकरार है। एक समय लग रहा था कि भारत लगभग 300 रनों की बढ़त बना लेगा लेकिन मुरली और पुजारा के आउट होते ही भारत की बल्‍लेबाजी बिखर गयी।

स्‍कोरबोर्ड

पुजारा के दोहरे शतक से भारत ने दूसरे टेस्‍ट में पकड़ बनाई

चाय तक भारत का स्‍कोर

टीम इंडिया की पारी 503 रनों पर आल आउट हो गयी। भारत के अंतिम सात विकेट 103 रन बनाकर आउट हो गये। जिसमें सात विकेट आस्‍ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों ने लिये। भारत ने 154.1 ओवरों का सामना किया। पहली पारी के कुल स्‍कोर के आधार पर टीम इंडिया की बढ़त 266 रन की थी। बल्‍लेबाजों की मानें तो इस विकेट पर बॉल टर्न हो रही है जिससे कि आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों के लिए आगे का रास्‍ता और मुश्किल होने वाला है। भारत की तरफ से कप्‍तान धोनी ने 44, विराट कोहली ने 34 रन बनाये। इसके अलावा कोई अन्‍य बल्‍लेबाज आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका।

इससे पहले आज सुबह अपने कल के स्‍कोर को आगे बढ़ाते हुए चेतेश्‍वर पुजारा ने अंतर्राष्‍ट्रीय टेस्‍ट क्रिकेट में दूसरा दोहरा शतक लगाया। वहीं मुरली विजय ने 167 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 370 रनों की पार्टनरशिप की। जेम्‍स पैटिंनशन की एक गेंद को हुक करने के प्रयास मे पुजारा आउट हो गये। अपनी इस पारी के दौरान पुजारा ने टेस्‍ट क्रिकेट की अठारह पारियों ने 1000 रन पूरे किये। पुजारा और मुरली की जोड़ी ने गावस्‍कर और वेंगसरकर की 344 रनों की साझेदारी के रिकार्ड को तोड़ दिया। यह दूसरे विकेट के लिए सर्वश्रेष्‍ठ पार्टनरशिप है।

Read in English

Story first published:  Monday, March 4, 2013, 10:38 [IST]
English summary
Cheteshwar Pujara's double century helped India establish a strong hold of the second Test against Australia here at Rajiv Gandhi International Stadium on Monday.
कमेंट लिखें