Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पुजारा की तुलना राहुल द्रविड़ से नहीं की जानी चाहिए: जोंस

Posted by:
     Published: Wednesday, March 6, 2013, 11:14 [IST]
 

हैदराबाद। आस्‍ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोंस का कहना है कि आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाने वाले युवा खिलाड़ी चेतेश्‍वर पुजारा की तुलना राहुल द्रविड़ से नहीं की जानी चाहिए क्‍योंकि पुजारा ने अभी विदेशी पिचों पर प्रदर्शन नहीं किया है। जोंस का मानना है कि है कि द्रविड़ ने अपनी तकनीक और मानसिक मजबूती के दम पर खुद को विदेशी पिचों पर भी साबित किया है। अत: अच्‍छी तकनीक होने के बावजूद अभी पुजारा की तुलना द्रविड़ से नहीं की जानी चाहिए।

जोंस ने यह भी कहा कि सन 2010-11 के दक्षिण अफ्रीका टूर के बाद पुजारा को विदेशी दौरों के लिए टीम में नहीं चुना गया है। पुजारा ने अपने इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीन मैचों में 31 रन बनाये थे, जिसमें उनका उच्‍चतम स्‍कोर 19 रन था।

पुजारा की तुलना राहुल द्रविड़ से नहीं की जानी चाहिए: जोंस

चेतेश्‍वर पुजारा

जोंस ने यह भी सलाह दी है कि पुजारा पर अच्‍छे प्रदर्शन का दबाव नहीं डाला जाना चाहिए, उन्‍हें अपने खेल का आनंद लेने देना चाहिए। उसके पास एक मजबूत डिफेंस है जिसका विदेशी पिचों पर टेस्‍ट होना अभी बाकी है।

पुजारा ने अब तक टीम इंडिया की तरफ से चार शतक लगाये हैं जिसमें दो दोहरे शतक शामिल हैं। पुजारा की तकनीक टेस्‍ट मैचों के अनुकूल है,वह जरूरत पड़ने पर तेज रन बनाने की भी योग्‍यता रखते हैं। 

English summary
Australia's Dean Jones on Monday stated that one should not compare Cheteshwawr Pujara to Rahul Dravid since the Saurashtra batsman has not been tried overseas.
कमेंट लिखें