Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चयनकर्ताओं को सहवाग पर फैसला करना चाहिए: राहुल द्रविड़

Posted by:
     Published: Thursday, March 7, 2013, 12:31 [IST]
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रव्रिड़ का कहना है कि अब चयनकर्ताओं को वीरेंद्र सहवाग पर फैसला करना चाहिए जो कि पिछले काफी समय से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। चयनकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सहवाग से ओपनिंग करवाएंगे या फिर किसी अन्‍य खिलाड़ी को मौका देंगे।

राहुल ने सहवाग की तारीफ करते हुए कहा है सहवाग जैसा खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है, लेकिन पिछले दो तीन साल से उन्‍होने विदेशी दौरों पर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया है। अत: इस भूमिका के लिए अब किसी और का चुना जाना तार्किक है लेकिन यह भी सोंचना होगा कि जिस भी युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाये उसे पहले घरेलू हालात में खेलने का मौका मिले क्‍योंकि उसे सीधे विदेशी पिचों पर उतारना सही नहीं होगा।

सहवाग ने वर्तमान आस्‍ट्रेलिया सीरीज की तीन पारियों में अभी तक सिर्फ 27 रन ही बनाये हैं। जबकि मुरली विजय ने हैदराबाद में 167 रनों की पारी खेली थी। सहवाग ने मुरली के साथ मिलकर इस सीरीज में 11, 16 और 17 रनों की शुरूआत ही भारत को दी है। भारत को इस वर्ष के अंत में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। राहुल ने यह भी सुझाव दिया कि सहवाग को मध्‍यक्रम में भी खिलाया जा सकता है, उन्‍होने पहले ही इस बारे में अपनी इच्‍छा जाहिर कर दी है। ऐसे में अगर सचिन तेंदुलकर सन्‍यास ले लेते हैं तो सहवाग को मध्‍यक्रम में खिलाया जा सकता है।

सहवाग ने आस्‍ट्रेलिया दौरे पर चार पारियों में सिर्फ 198 रन बनाये थे। इसके पहले इंग्‍लैंड दौरे पर दो टेस्‍ट मैचों में भी उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। ऐसे में यह देखना होगा कि सहवाग को लेकर चयनकर्ता क्‍या निर्णय लेते ?  वैसे सीरीज के बाकी दो टेस्‍ट मैचों के लिए आज टीम की घोषणा की जा सकती है।

English summary
Rahul Dravid has said that the national selectors must take a call on whether to continue with struggling Virender Sehwag as an opener in the Test series in South Africa later this year or give someone else a chance.
कमेंट लिखें