Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अपने बयान से मुकरे सौरव गांगुली

Posted by:
     Published: Monday, March 11, 2013, 12:48 [IST]
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को टीम से बाहर किये जाने संबंधी अपने बयान पर सफाई दी है। उन्‍होने कहा है कि मैं पक्‍के तौर पर यह नहीं कह सकता हूं कि सहवाग को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्‍ट मैचों से बाहर किये जाने के पीछे टीम इं‍डिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है। मेरा कहना है कि टीम चयन में कप्‍तान की भी राय ली जाती है। ऐसा हमेशा होता रहा है। गांगुली ने कहा कि जब मैं कप्‍तान था तब मेरी सलाह ली जाती थी, ऐसा राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और मोहम्‍मद अजहरूद्दीन के कप्‍तान होने पर भी ऐसा था।

मीडिया रिर्पोटों के अनुसार सहवाग को टीम से बाहर किये जाने पर सौरव ने कहा था कि जब सचिन तेंदुलकर और धोनी को खराब फार्म के कारण टीम में मौका दिया जा सकता है तो वीरेंद्र सहवाग को क्‍यों नहीं? उन्‍होने सहवाग को टीम से बाहर किये जाने के लिए धोनी को जिम्‍मेदार ठहराया था।

हालांकि सौरव ने टीम चयन में कप्‍तान की भूमिका के बारे में यह भी कहा है कि कप्‍तान की सलाह जरूर ली जाती है लेकिन उसकी हर बात को नहीं माना जाता है। टीम से बाहर किये जाने पर कई पूर्व खिलाडि़यों ने चयनकर्ताओं के इस फैसले की निंदा की थी और इसे  सही नहीं माना। यहां तक की आस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्‍यू हेडेने का भी कहना था कि सहवाग के बाहर हो जाने से अब आस्‍ट्रेलिया का काम आसान हो जाएगा।

गांगुली ने अपने करियर के अंतिम वर्षों में भी धोनी पर मनमानी करने के आरोप लगाये थे। इसके अलावा सहवाग और धोनी के बीच भी रिश्‍ते सामान्‍य न होने की खबरें भी समय-समय पर मीडिया में आती रही हैं अत: सहवाग को टीम से बाहर किये जाने के लिए धोनी को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है।

English summary
Former Indian captain Sourav Ganguly sought to clarify his statement on Sehwag's ouster from the Test squad, saying he had never categorically stated that Dhoni had a hand in his the openers omission.
कमेंट लिखें