Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पहले दिन की समाप्ति पर आस्‍ट्रेलिया के 7 विकेट पर 273 रन

Posted by:
     Updated: Friday, March 15, 2013, 17:36 [IST]
 

मोहाली। भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल बारिश से धुल जाने के बाद आज आस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद डेविड वार्नर, एड कोवान और स्‍टीवन स्‍ि‍मथ के अर्द्धशतकों की मदद से आस्‍ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्‍म होने तक सात विकेट पर 273 रन बना लिये हैं। इस समय स्मिथ 58 और स्‍टार्क 20 रन बनाकर खेल रहे थे। आज का दिन दोनों ही टीमों के लिए मिला जुला रहा जिसमें पहला सेशन आस्‍ट्रेलिया के नाम जबकि अंतिम दो सेशन टीम इंडिया के नाम रहे।

आस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज वार्नर और कोवान ने पहले विकेट के लिए 139 रन जोड़े और भारत का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लंच के बाद टीम को पहली सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई जब वार्नर 71 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद आये कप्‍तान माइकल क्‍लार्क एक गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में आउट हो गये। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। यहां से ब्रैड हैडिन और स्‍िमथ ने टीम को संभाला। हैडिन ईशांत की गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हो गये, इसके तुरंत बाद ही हेनरिक्‍स भी आउट हो गये।

देखें स्‍कोरकार्ड

पहले दिन की समाप्ति पर आस्‍ट्रेलिया के 7 विकेट पर 273 रन

सुबह पिच की नमी का फायदा उठाने के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और ईशांत शर्मा ने गेंदबाजी का प्रारम्‍भ किया लेकिन भारत को कोई सफलता नहीं मिली। भारत की तरफ से ईशांत ने 2, आश्विन, प्रज्ञान ने एक और रवींद्र जडेजा ने तीन‍ विकेट लिये। दिन का अंतिम सत्र आस्‍ट्रेलिया के लिए आसान नहीं रहा जब उसके चार विकेट गिरे। यहां से भारत की कोशिश कल सुबह आस्‍ट्रेलिया को जल्‍द से जल्‍द आउट करने की होगी। जिससे कि तेज बल्‍लेबाजी कर आस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाया जा सके।

टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है और पहले दिन उसने आस्‍ट्रेलिया को रक्षात्‍मक होने पर मजबूर कर दिया।

Story first published:  Friday, March 15, 2013, 17:33 [IST]
English summary
Spinners did the job for India as Australia lost quick wickets to end up scoring 273/7 at stumps in their first innings on Day 2 of the third Test at PCA in Mohali.
कमेंट लिखें