Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पहले ही मैच में धवन का धमाका, भारत बिना विकेट खोये 283 रन

Posted by:
     Updated: Saturday, March 16, 2013, 17:20 [IST]
 

मोहाली। भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन आज भारत के सलामी बल्‍लेबाजों ने आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अपना पहला मैच खेल रहे शिखर धवन ने आज आक्रामक पारी खेलते हुए 168 गेंदों में शानदार 185 रन बनाये। जिसमें उन्‍होने 33 चौके और दो छक्‍के लगाये। वहीं दूसरी तरफ मुरली विजय ने सधी हुई पारी खेलते हुए 181 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 81 रन बनाये।

जिसकी मदद से भारत ने मात्र 58 ओवरों में ही 283 रन बना लिये हैं। धवन की आक्रामकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होने अपने सौ रन मात्र 85 गेंदों में ही पूरे कर लिये थे। काफी समय बाद यह पहला मौका है जब टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाजों ने 200 से अधिक रनों की पार्टनशिप की।

देखें स्‍कोरकार्ड

पहले ही मैच में धवन का धमाका, भारत बिना विकेट खोये 283 रन

आज सुबह टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आस्‍ट्रेलिया की पारी 408 रनों पर समेट दी। भारत की तरफ से तीन-तीन विकेट ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने और दो-दो विकेट आश्विन और प्रज्ञान ने लिये। आस्‍ट्रेलिया को एक मजबूत स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान देने वाले मिशेल स्‍टॉर्क दुर्भाग्‍यशाली रहे वह 99 के स्‍कोर पर ईशांत की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी को कैच दे बैठे। स्‍टीवन स्‍िमथ भी 92 रन बनाकर आउट हुए। स्‍टॉर्क के आउट होते ही आस्‍ट्रेलिया की पारी सिमटने में देर न लगी।

वहीं भारत के बल्‍लेबाजों ने आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। आज का दिन पूरी तरह दिल्‍ली के शिखर धवन के नाम रहा, जिन्‍होने अपनी पारी में लगातार शॉट खेले। उन्‍होने दर्शकों का पूरा मनोरंजन किया। वीरेंद्र सहवाग के टीम से बाहर होने के बाद शिखर का ओपनिंग करना तय था। उन्‍होने मिले मौके का बेहतरीन फायदा उठाया।

अब कल के दिन भारत की कोशिश अधि‍क से अधिक रन बनाकर आस्‍ट्रेलिया को बैटिंग के लिए आमंत्रित करने की होगी जिससे कि एक दिन का खेल रद् होने के बावजूद भारत इस मैच को जीत सके। भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे हैं।

Story first published:  Saturday, March 16, 2013, 14:37 [IST]
English summary
India strongly came back back against Australia with the help of Shikhar Dhawan's fastest hundred in Mohali test.
कमेंट लिखें