Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

धवन ने आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी को बेअसर कर दिया: सहवाग

Posted by:
     Published: Tuesday, March 19, 2013, 11:01 [IST]
 

नई दिल्‍ली। खराब फार्म के कारण टीम से बाहर किये गये सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शिखर धवन की तारीफ करते हुए कहा है कि उसने आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी को बेअसर कर दिया। जिससे कि टीम इंडिया के ऊपर से दबाव हट गया और आस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में 400 रन बनाने के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा। सहवाग ने कहा है कि मैनें धवन के साथ दिल्‍ली और उत्‍तरी क्षेत्र की टीमों की तरफ से खेला है लेकिन जिस तरह की पारी उसने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेली, ऐसी पारी मैंने कभी नहीं देखी है।

'मिड डे' को दिये गये अपने साक्षात्‍कार में सहवाग ने कहा है कि यह एक 'इफर्टलेस' पारी थी। मैने दुनिया के किसी भी खिलाड़ी को अपने पहले ही मैच में इतनी शानदार पारी खेलते हुए नहीं देखा है। उन्‍होने खुलकर खेला और सबकुछ बेहद आसान बना दिया। धवन की पारी को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि यह उसका पहला टेस्‍ट मैच है। धवन ने अपने पहले ही मैच में टेस्‍ट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया और भारत की तरफ से पहले टेस्‍ट में सर्वाधिक रन बनाने का भी रिकॉर्ड बना दिया।

धवन ने आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी को बेअसर कर दिया: सहवाग

क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार धवन ने पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग के लिए अब मुश्किलें खड़ी कर दी है जो कि खराब फार्म के कारण टीम से बाहर कर दिये गये। धवन के अलावा मुरली विजय ने भी सीरीज में लगातार दो शतक लगाये हैं, जिससे कि एक जोड़ी के रूप में गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग का टीम में वापस आना मुश्किल हो गया है। मुरली विजय ने हैदराबाद टेस्‍ट में 167 और मोहाली में 153 रनों की पारी खेली थी।

मोहाली में खेले गये तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो जाने से खेल पांचवे दिन के अ‍ाखिरी घंटे में चला गया। लेकिन तेजी से रन बनने के कारण भारत इस मैच को जीतने में सफल रहा। जिससे भारत ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्‍ट सीरीज में 3-0 की ऐतिहासिक बढ़त ले ली है। अगला टेस्‍ट 22 मार्च से दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। 

English summary
Opener Virender Sehwag has praised Shikhar Dhawan for scoring the fastest century on debut during the India-Australia third Test in Mohali.
कमेंट लिखें