Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैं युवराज के सामने कमजोर नहीं दिखना चाहता था: तेंदुलकर

Posted by:
     Updated: Wednesday, March 20, 2013, 14:29 [IST]
 

नई दिल्‍ली। युवराज की जिंदगी पर आधारित ए‍क किताब 'टेस्‍ट आफ माई लाइफ' के लांच के मौके पर भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जब युवराज अमेरिका में इलाज के बाद लंदन में थे और मैं उनसे मिलने गया था तो मैं उनके सामने कमजोर नहीं दिखना चाहता था। मैंने यह बात अपनी पत्‍नी अं‍जलि को भी बताई थी। मैंने युवराज को गले लगाया, हमने कुछ वक्‍त साथ गुजारा और फिर एक साथ डिनर भी किया।

सचिन ने युवराज सिंह को अपना छोटा भाई बताते हुए कहा कि मैं युवराज की बीमारी के दौरान अक्‍सर भगवान से पूछा करता था कि उसके(युवराज) के साथ ही ऐसा क्‍यों हुआ? इस बातचीत के दौरान युवराज ने म‍जाकिया अंदाज में अपने बीते दिनों के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहली बार सचिन से मिला, मैं उनकी तरफ देख रहा था और उनसे बातचीत के बारे में सोंच रहा था लेकिन तभी उन्‍होने मुझसे कहा कि 'प्‍लीज वो बिस्किट मुझे पास कर दो'। सचिन ने भी जल्‍द ही जवाब देते हुए कहा कि 'वो बिस्किट मुझे आज तक नहीं मिले'।

मैं युवराज के सामने कमजोर नहीं दिखना चाहता था: तेंदुलकर

धोनी ने बताया कि जब मुझे किसी से पता चला कि युवराज को कैंसर है तो मैं सरप्राइज रह गया, मैंने उससे फिर पूछा कि क्‍या यह सच है, उसने कहा यही सच है। अपने शुरूआती दिनों के बारे में धोनी ने बताया कि युवराज ने मुझसे कहा था‍ कि छक्‍के मारने से कुछ नहीं होता, अगर टीम मैच जीतती है तभी फायदा होता है। मैं पहले युवराज को 'आप' कहता था, फिर मैं उन्‍हें 'तुम' कहता था और अब मैं उन्‍हें 'तू' कहता हूं। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट के समय से ही युवराज के दोस्‍त हरभजन सिंह ने कहा कि मैं युवराज की बीमारी के दिनों में उससे लड़कियों के बारे में बातें करता था। मैं उससे पूछता था कि इलाज के बाद वह किसके साथ डेट पर जाएंगे और मुझे किस लड़की से मिलवाएंगे।

इस मौके पर विराट कोहली ने बताया कि विश्‍वकप 2011 के दौरान जब मैं युवराज के कमरे में गया और उन्‍हें खांसते हुए देखा तो मैंने पूछा 'पॉजी आपको क्‍या हुआ और आपकी टेबल पर इतनी सारी दवाएं, इस पर युवराज ने कहा कि 'मुझे कैंसर है, मैंने समझा कि वह हमेशा की तरह मजाक कर रहे हैं और मैं उनके कमरे से वापस आ गया।

युवराज पर लिखी गयी किताब 'टेस्‍ट आफ माई लाइफ' का यह विमोचन का मौका था जब भारत के कई क्रिकेटर समारोह में उपस्थित थे।

Story first published:  Wednesday, March 20, 2013, 14:27 [IST]
English summary
Sachin Tendulkar today said that he was scared of breaking down in front of Yuvraj Singh when he met the left-handed batsman in London after his treatment in the USA for a rare germ cell cancer.
कमेंट लिखें