Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया की राह तलाश रहे हैं गंभीर-सहवाग

Posted by:
     Published: Wednesday, March 20, 2013, 12:38 [IST]
 

गुड़गांव। टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक ओपनिंग करने वाली सलामी जोड़ी गंभीर-सहवाग के लिए अब काफी कुछ बदल गया है। मोहाली में जहां एक तरफ टीम इंडिया आस्‍ट्रेलिया पर अपनी जीत का जश्‍न मना रही थी वहीं सहवाग-गंभीर टेरीओवल मैदान पर पंजाब के खिलाफ 161 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए क्रीज की तरफ बढ़ रहे थे। हजारों दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद रही इस जोड़ी को देखने के लिए सौ दर्शक भी मौजूद नहीं थे।

हालांकि इस पारी में दोनों ने पहले विकेट के लिए लगभग नौ ओवरों में 76 रन जोड़े जिसमें सहवाग ने 26 गेदों में 36 रन और गंभीर ने 54 गेंदों में 68 रन बनाये। यहां पर वीरेंद्र सहवाग बिना चश्‍में के खेल रहे थे, आरामतलबी के साथ एक रन लेने के प्रयास में वह रन आउट हो गये। वहीं गौतम गंभीर को अपनी पारी के दौरान दो जीवनदान मिले जब पंजाब ने हाथ आये बेहद आसान मौके गंवा दिये।

टीम इंडिया की राह तलाश रहे हैं गंभीर-सहवाग

भले ही सहवाग-गंभीर एक आसान से लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए उतरे हों लेकिन उनके मन में कहीं न कहीं अपने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय करियर को बचाने की बात चल रही होगी। लगभम साढ़े चार वर्षों तक भारत के लिए ओपनिंग कर कई जीत की इबारत लिखने वाली इस जोड़ी को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा यह किसी ने नहीं सोंचा था।

गौरतलब है‍ कि यह दोनों ही खिलाड़ी खराब फार्म के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं इनकी जगह टीम में शामिल किये गये युवा खिलाडि़यों ने बेहतर प्रदर्शन कर इनके लिये और मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मुरली विजय ने अब तक आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों में दो शतक लगाये हैं और सहवाग की जगह टीम में शामिल किये गये शिखर धवन ने अपने पहले ही मैच में शानदार खेल दिखाकर खुद को सहवाग के विकल्‍प के रूप में प्रस्‍तुत किया है। ऐसे में इन दोनों खिलाडि़यों के लिए टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा।

English summary
At a nondescript ground called Teri Oval, long time opening partners Virender Sehwag and Gautam Gambhir began the second and inarguably the toughest innings of their cricket careers.
कमेंट लिखें