Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कंगारुओं से बदला पूरा, भारत ने 4-0 से सीरीज जीती

Posted by:
     Published: Sunday, March 24, 2013, 16:10 [IST]
 

नई दिल्ली। फिरोज शाह कोटला में टेस्‍ट मैच को 6 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने कंगारुओं सेअपना बदला पूरा कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने 4-0 से सीरीज जीत ली। खास बात यह है कि यह मैच भारत ने तीसरे दिन ही जीत लिया।

इस ऐतिहासिक जीत में टीम के युवा क्रिकेटरों को श्रेय जाता है। इससे पहले आज तक एक ही सीरीज में भारत ने लगातार चार टेस्‍ट मैच कभी नहीं जीते थे। इस मैच में भारत को दूसरी पारी में 155 रन बनाने थे, जिसे 4 विकेट के नुकसान पर बना लिये। इससे पहले पहली पारी में भारत ने 272 रन बनाये। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 262 रन बनाये और दूसरी पारी में 164 रन ही बना सकी। विनिंग शॉट कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने ही लगायी।

कंगारुओं से बदला पूरा, भारत ने 4-0 से सीरीज जीती

यह सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया से वो उस हार का बदला है, जो भारत को उनके देश में मिली थी। तब भारत को इसी प्रकार कंगारुओं ने धूल चटायी थी। इस मैच में रवींद्र जडेजा (58/5) ने उम्दा प्रदर्शन किया। उन्‍हीं की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ायी।

इस सीरीज में स्पिनर्स की बात करें तो प्रज्ञान ओझा और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किये। वहीं बल्‍लेबाजों की बात करें तो चेतेश्‍वर पुजारा और महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतरीन पारियां खेली।

English summary
Team India has thrash Australia by 4-0 in Test series after winning fourth and last test match at Feroz Shah Kotla ground in Delhi.
कमेंट लिखें