Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईपीएल-6 : सनराइजर्स ने वॉरियर्स को 22 रनों से हराया

     Published: Saturday, April 6, 2013, 7:52 [IST]
 

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पर्दापण किया है। उसने शुक्रवार को राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए लीग के छठे संस्करण के तीसरे मुकाबले में पुणे वॉरियर्स को 22 रनों से हरा दिया।

सनराइजर्स के लिए डेल स्टेन और अमित मिश्रा ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा थिसिरा परेरा ने दो सफलता हासिल की। परेरा ने बल्लेबाजी करते हुए 30 रन भी बनाए। स्टेन ने पारी के 19वें ओवर में तीन सफलता हासिल करते हुए वॉरियर्स का पुलिंदा बांध दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स 18.5 ओवरों में 104 रन ही बना सकी। वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी रही थी। रोबिन उथप्पा (24) और मनीष पांडेय (15) ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों की अनुशासित प्रदर्शन के आगे वॉरियर्स के बल्लेबाज बबस नजर आए और इस तरह सनराइजर्स को अपने पहले ही मैच में शानदार जीत मिली।

आईपीएल-6 : सनराइजर्स ने वॉरियर्स को 22 रनों से हराया
उथप्पा ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। थिसिरा परेरा ने उथप्पा को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद 42 रनों के कुल योग पर परेरा ने सैमुएल्स को भी चलता किया। युवराज के विकेट पर आते ही दर्शकों ने जमकर स्वागत किया लेकिन वह दो रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर पार्थिव पटेल द्वारा स्टम्प कर दिए गए।

पांडेय का विकेट 50 रन के कुल योग पर गिरा। उन्हें मिश्रा ने आउट किया। इसके बाद अभिषेक नायर (19) और रॉस टेलर (19) ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। उनके विकेट पर रहते वॉरियर्स काफी अच्छी स्थिति में दिख रहे थे लेकिन आशीष रेड्डी ने टेलर को और मिश्रा ने नायर को आउट करके अपनी टीम की वापसी कराई।

टेलर ने 19 गेंदों का सामना किया जबकि नायर ने 14 गेंदों पर दो चौके लगाए। नायर का विकेट 83 और टेलर का 86 के कुल योग पर गिरा।

इसके बाद संगकारा आक्रमण पर परेरा को लेकर आए, जिन्होंने मिशेल मार्श (7) को रन आउट करके अपनी टीम को सातवीं सफलता दिलाई। पारी का 19वां ओवर करने आए डेल स्टेन ने भुवनेश्वर कुमार (3) को बोल्ड करके अपनी टीम को आठवीं सफलता दिलाई। इसके बाद इस ओवर की तीसरी गेंद पर स्टेन ने राहुल शर्मा (0) को भी बोल्ड कर दिया।

नए बल्लेबाज अशोक डिंडा (0) ने स्टेन की चौथी गेंद को अच्छी खेला लेकिन पांचवीं गेंद पर वह स्लिप में कैमरन व्हाइट के हाथों कैच हो गए। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज आठ रनों पर नाबाद लौटे।

इससे पहले, पहली बार आईपीएल में हिस्सा ले रही मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 126 रन बनाए। थिसिरा परेरा ने उसके लिए सबसे अधिक 30 रन बनाए।
इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (19), कप्तान संगकारा (15), अक्षत रेड्डी (27), व्हाइट (10) और हनुमा विहारी ने अपनी टीम के लिए 11 रनों का योगदान दिया। परेरा ने अपनी 18 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

पार्थिव ने 18 गेंदों पर तीन चौके लगाए। पार्थिव का विकेट अशोक डिंडा ने लिया। यह विकेट 34 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद शर्मा ने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर संगकारा को बोल्ड कर दिया। संगकारा ने 16 गेंदों पर दो चौके लगाए। संगकारा और अक्षत ने दूसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। संगकारा का विकेट 60 रनों के कुल योग पर गिरा। अक्षत 30 गेंदों पर दो चौके लगाने के बाद युवराज सिंह की गेंद पर बोल्ड हुए। उस समय कुल योग 72 रन था।

इसके बाद 83 रनों के कुल योग पर मार्लन सैमुएल्स ने अपनी टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकने वाले व्हाइट को आउट किया। व्हाइट ने 18 गेंदों का सामना किया।

परेरा का विकेट 109 के कुल योग पर गिरा। वह डिंडा की गेंद पर मनीष पांडेय का हाथों कैच आउट हुए। विहारी का विकेट 116 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। कुमार ने चार ओवरों में 17 रन खर्च किए।

सनराइजर्स की ओर से डिंडा ने दो सफलता हासिल की जबकि मार्लन सैमुएल्स, शर्मा और युवराज को एक-एक सफलता मिली।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Tearaway pacer Dale Steyn grabbed three wickets in a sensational over as Sunrisers Hyderabad spanked Pune Warriors by 22 runs in a low-scoring IPL 2013 match here on Friday night.
कमेंट लिखें