Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईपीएल 6: धोनी के गढ़ में सेंध लगाना चाहेंगे पोंटिंग

     Published: Saturday, April 6, 2013, 13:18 [IST]
 

चेन्नई। वैसे तो चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घरेलू मैदान एमए चिदम्बरम स्टेडियम में हराना काफी मुश्किल काम है लेकिन रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में मुम्बई इंडियंस टीम शनिवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के अपने दूसरे मुकाबले में यह कारनामा करना चाहेगी। मुम्बई इंडियंस टीम का यह दूसरा मैच होगा जबकि महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में दो बार की चैम्पियन और 2012 की उपविजेता सुपर किंग्स टीम इस सत्र का आगाज करेगी।

जाहिर तौर पर धौनी की टीम जीत के साथ शुरुआत चाहेगी क्योंकि बीते सत्र में उसके अभियान का अंत अपने इसी चहेते मैदान पर कोलकाता नाइट राइर्ड्स के हाथों फाइनल में हार के साथ हुआ था। धौनी को इस बात की खुशी है कि उनके सभी खिलाड़ी फिट हैं और भारतीय टीम के उनके तीन साथी रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय शानदार फार्म में हैं। कप्तान और इन तीनों खिलाड़ियों ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और अब वे क्रिकेट के अलग स्वरूप में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए बेताब हैं।

आईपीएल 6: धोनी के गढ़ में सेंध लगाना चाहेंगे पोंटिंग

इसके अलावा माइकल हसी अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारियों से मुक्त होकर अपनी टीम को पूरा समय देने के लिए तैयार हैं। विदेशी खिलाड़ियों में हसी के अलावा सुपर किंग्स को एल्बी मोर्कल, बेन हिल्फेनहास, ड्वेन ब्रावो, फॉफ द प्लेसिस से काफी उम्मीदें होंगी। नुवान कुलासेकरा राजनीतिक विरोध के कारण इस मैच में नहीं खेल सकेंगे। इसी तरह मुम्बई इंडियंस के इस मैच में अपने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बगैर ही खेलना होगा क्योंकि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने इन खिलाड़ियों के राज्य में खेलने पर विरोध किया था।

मुम्बई इंडियंस को अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार मिली थी। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उसे जीत के करीब लेकर गए थे लेकिन खराब रणनीति के कारण मुम्बई को हार का सामना करना पड़ा। जानकारों ने वेस्टइंडीज के कीरन पोलार्ड को अंबाती रायडू के बाद बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने की आलोचना की है। उनका मानना है कि यहां पोंटिंग मात खा गए क्योंकि जब रन अधिक थे और गेंदें कम थीं तो पोलार्ड जैसे हार्ड हिटर को विकेट पर भेजना चाहिए थे। पोलार्ड को सिर्फ दो गेंदें खेलने को मिली थीं और उन्हें जीत के लिए आठ रन बनाने थे। वह विनय कुमार के ओवर में पांच रन ही बना सके। उनके पास गेंदें और समय रहता तो शायद मुम्बई का जीत का खाता खुल गया होता।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Mumbai Indians will face Chennai Superkings today. It will be first match for Chennai. Dhoni's side was the runner of IPL 5.
कमेंट लिखें