Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सहवाग का चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलना संदिग्‍ध

Posted by:
     Published: Saturday, April 6, 2013, 12:35 [IST]
 

सहवाग का चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलना संदिग्‍ध
 

मुंबई। आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्‍त हुई टेस्‍ट सीरीज के तीसरे मैच से बाहर किये गये टीम इंडिया के ओपनर वीरेंद्र सहवाग के लिए फिर से राष्‍ट्रीय टीम में वापस आना मुश्किल होता जा रहा है। इंग्‍लैंड में 6 जून से प्रारम्‍भ होने वाली चै‍म्पियंस ट्रॉफी के लिए संभावित 30 सदस्‍यीय टीम में उनका नाम शामिल नहीं किया गया है।

गौरतलब है‍ कि सहवाग लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और यह सिलसिला आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ समाप्‍त हुई टेस्‍ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों में भी जारी रहा। जिसके कारण उन्‍हें आगे के मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया। उनकी जगह आये शिखर धवन ने दिल्‍ली टेस्‍ट में 187 रनों की पारी खेलकर खुद को सहवाग के विकल्‍प के रूप में पेश किया। इसके अलावा सहवाग पीठ दर्द से भी परेशान हैं जिसके कारण वह आईपीएल 6 के शुरूआती मैचों में भी नहीं खेल सके हैं। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के उनके साथी खिलाड़ी डेविड वार्नर ने आज राजस्‍थान रायल्‍स के खिलाफ भी उनके न खेलने की पुष्टि कर दी है। 

खराब फार्म और पीठ दर्द की पुरानी समस्‍याओं को देखते हुए सहवाग का राष्‍ट्रीय टीम में आना मुश्किल माना जा रहा है। क्रिकेट विशेषज्ञों में उनकी वापसी को लेकर आशंका है, उनका कहना है कि अब सहवाग 34 वर्ष के हो गये हैं और भारत को अगली टेस्‍ट सीरीज इस साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका से खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका के पास इस समय विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आक्रमण है और सहवाग उछाल भरी पिचों पर ज्‍यादातर संघर्ष ही करते रहे हैं।

ऐसे में अगर उन्‍हें होने वाली टेस्‍ट सीरीज में मौका दिया भी जाता है तो भी वापसी करना उनके लिए आसान नहीं होगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि सहवाग को चैंम्पियंस ट्रॉफी के संभावितों में न चुनने के बाद क्‍या चयनकर्ता उन्‍हें टेस्‍ट में आगे कोई मौका देना चाहेंगे या वह मुरली विजय, शिखर धवन और गौतम गंभीर पर ही भरोसा दिखायेंगे।

English summary
Indian opener Virender Sehwag is doubtful for Champions Trophy to be held in England from june 6. He is out of possible 30 members team.
कमेंट लिखें