Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मुंबई ने अंतिम ओवर में चेन्‍नई से जीत छीनी

Posted by:
     Published: Sunday, April 7, 2013, 10:33 [IST]
 

मुंबई ने अंतिम ओवर में चेन्‍नई से जीत छीनी
 

चेन्‍नई। कल चेन्‍नई के एमए चिदम्‍बरम स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेले गये रोमांचक मुकाबले को मुंबई ने 9 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया। जीत का फैसला मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हुआ। अंतिम ओवर में चेन्‍नई को जीत के लिए 12 रन बनाने थे। कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी विकेट पर थे उन्‍होने मुनाफ के इस ओवर की पहली गेंद को उठाकर खेला, लेकिन बाउंड्री पर खड़े कीरोन पोलार्ड ने शानदार कैच लेकर चेन्‍नई की जीत की सम्‍भावनाओं को समाप्‍त कर दिया।

देखें स्‍कोरबोर्ड

इसके पहले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुंबई की शुरूआत खराब रही और उसके दोनों बड़े खिलाड़ी रिकी और सचिन तेंदुलकर जल्‍द ही पवेलियन वापस चले गये। इसके बाद दिनेश कार्तिक के 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्‍के की मदद से बनाये गये 37, कीरॉन पोलार्ड के 38 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से बनाये गये 57 और हर‍भजन सिंह के 21 रनों की बदौलत मुंबई ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 146 रन बनाये।

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए चेन्‍नई के ऊपरी क्रम के बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर नहीं कर सके और जब ऐसा लग रहा था कि चेन्‍नई आसानी से यह मैच हार जाएगा तभी कप्‍तान धोनी ने बड़े शॉट्स लगाकर चेन्‍नई की जीत की उम्‍मीद फिर जगा दी लेकिन मुनाफ पटेल की गेंद पर धोनी के आउट होते ही मुंबई की जीत सुनिश्चित हो गयी।

आईपीएल 6 के खेले गये एक अन्‍य रोमांचक मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को पांच रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान ने इस सत्र की जीत के साथ शुरूआत की वहीं दिल्‍ली को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहले मुकाबले में दिल्‍ली को कोलकाता ने हराया था।

राजस्‍थान रायल्‍स बनाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (देखें स्‍कोरकार्ड)

English summary
Mumbai Indians managed to overcome MS Dhoni's batting heroics to snatch a nine-run victory over Chennai Super Kings on Saturday night (April 6).
कमेंट लिखें