Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

हैदराबाद ने सुपर ओवर में बैंगलोर को हराया

     Published: Monday, April 8, 2013, 8:16 [IST]
 

हैदराबाद। आईपीएल-6 में पहली बार सुपर ओवर में पहुंचे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हरा दिया। सुपर ओवर में हैदराबाद ने 20 रन बनाए जबकि आरसीबी 15 रन बना सकी।

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 130 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 46 और मोएसिस हेनरिक्स ने 44 रनों का योगदान दिया।

बैंगलोर की शुरुआत खराब रही और कप्तान कोहली हेनरिक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू भी नहीं सका। कोहली ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का जड़ा जबकि हेनरिक्स ने 40 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। डेन क्रिस्टियन के स्थान पर हेनरिक्स को इस मैच के लिए टीम में जगह दी गई थी।

हैदराबाद ने सुपर ओवर में बैंगलोर को हराया
पिछले मैच के हीरो रहे क्रिस गेल केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। गेल को स्पिन गेंदबाज हनुमा विहारी ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवाया। 22 रनों के कुल योग पर तिलकरत्ने दिलशान (6) को ईशांत शर्मा ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

बैंगलोर को करुण नायर (9) के रूप में 42 रनों के कुल योग पर तीसरा झटका लगा। ईशांत शर्मा की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने बैंगलोर के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया और लगातार क्रम पर विकेट चटकाते रहे।

बैंगलोर का चौथा विकेट 14वें ओवर में, पांचवां विकेट 17वें ओवर में, छठा विकेट 18वें ओवर में तथा आखिरी ओवर में सातवां और आठवां, दो विकेट गिरे। इस तरह बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया।

हैदराबाद की तरफ से शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 27 रन देकर बैंगलोर के तीन बल्लेबाजों को चलता किया। शर्मा के अलावा स्पिनर अमित मिश्रा ने अपनी फिरकी से बैंगलोर के बल्लेबाजों पर काफी दबाव बनाया तथा चार ओवरों में मात्र 3.75 के औसत से 15 रन देकर एक विकेट भी हासिल किया।

दोनों टीमें अपना-अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। हैदराबाद ने जहां अपने पहले मैच में पुणे वॉरियर्स को 22 रनों से मात देकर पदार्पण किया था। वहीं, बैंगलोर ने रोचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को दो रन से हराया था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Sunrisers Hyderabad pulled off a nail-biting win over Royal Challengers Bangalore via the Super Over in their Indian Premier League (IPL 6) match here on Sunday night.
कमेंट लिखें