Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मुंबई ने दिल्‍ली को 44 रनों से हराया

Posted by:
     Published: Wednesday, April 10, 2013, 10:42 [IST]
 

मुंबई ने दिल्‍ली को 44 रनों से हराया
 

मुंबई। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (86) और रोहित शर्मा (नाबाद 74) की उम्दा पारियों तथा अपने गेंदबाजों के सराहनीय प्रदर्शन की बदौलत मुम्बई इंडियंस टीम ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली डेयडेविल्स को 44 रनों से हरा दिया। मुम्बई इंडियंस की यह दूसरी जीत है जबकि बीते साल चमकदार खेल दिखाने वाली डेयरडेविल्स टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। मुम्बई इंडियंस द्वारा दिए गए 210 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेयरडेविल्स टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी। डेविड वार्नर ने पराजित टीम के लिए सबसे अधिक 61 रन बनाए जबकि मनप्रीत जुनेजा ने 49 रनों का योगदान दिया। जुनेजा 39 गेंदों पर छह चौके लगाकर रन आउट हुए।

मुम्बई इंडियंस की ओर से मिशेल जानसन, प्रज्ञान ओझा और कीरन पोलार्ड ने दो-दो विकेट लिए। कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस पारी के दौरान कार्तिक को ऑरेंज कैप मिल गया। इससे पहले यह कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के पास था। कोहली ने बेंगलुरू में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाप मंगलवार को ही नाबाद 93 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के क्रिस गेल से यह कैप हासिल किया था।

मुम्बई से पहले अब तक कोलकाता नाइट राइर्ड्स और राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार चुकी डेयरडेविल्स की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। उसने 13 रन के कुल योग पर दो विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद पारी की पहली ही गेंद पर हरभजन द्वारा रिकी पोंटिंग के हाथों कैच करा दिए गए। इसके बाद कप्तान महेला जयवद्धने विकेट पर आए। अब तक अच्छी पारियां खेल चुके जयवर्धने के लिए विशाल स्कोर की चुनौती भारी पड़ी और वह तीन रन बनाकर मिशेल जानसन की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। उस समय डेयरडेविल्स का कुल योग 13 रन था। वार्नर ने अपनी 37 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले, कार्तिक और रोहित के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 209 रन बनाए। रोहित और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी निभाई। कार्तिक 48 गेंदों में 14 चौके और दो छक्के लगाए जबकि रोहित ने 50 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के उड़ाए। पोलार्ड ने सात गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 13 रन बनाये।

दिल्ली को अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ईडेन गार्डेन में खेले गए पहले मुकाबले में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों पटखनी मिली थी। साथ ही अपने घर में हुए दूसरे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स से पांच रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Mumbai Indians posted a mammoth 209/5 and with the help of that tall score they crushed Delhi Daredevils by 44 runs on Tuesday night at Wankhede Stadium.
कमेंट लिखें