Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कोहली की पारी से बैंगलोर ने हिसाब चुकता किया

Posted by:
     Updated: Wednesday, April 10, 2013, 10:17 [IST]
 

बैंगलोर। आईपीएल के छठे संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए के नौवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर पिछले मैच में हैदराबाद से सुपरओवर में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया। बैंगलोर की ओर विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कोहली ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और चार छक्‍कों की मदद से 93 रन बनाये।

हैदराबाद के घर में खेले गए पिछले मुकाबले में बैंगलोर के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन इस बार कोहली ने बल्लेबाजों का नेतृत्व करते हुए हैदराबाद के तेंज गेंदबाजों डेल स्टेन और इशांत शर्मा को कोई भी मौका नहीं दिया, जिससे की वह अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिला सकें। गेल (13) इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन कोहली ने टीम को उनकी कमी जरा भी नहीं खलने दी। मंयक अग्रवाल (29) ने 20 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के जड़े।

देखें स्‍कोरकार्ड

कोहली की पारी से बैंगलोर ने हिसाब चुकता किया

कोहली और अब्राहम डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए अहम 49 रन जोड़े। 96 रनों के कुल योग पर डिविलियर्स (15) कैमरन व्हाइट की गेंद पर हुनमा विहारी को कैच थमा बैठे। चौथे विकेट के लिए मोएसिस हेनरिक्स (नाबाद 15) के साथ मिलकर 66 रन की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट खोकर 161 रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से कैमरून व्हाइट ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली, जबकि थिशारा परेरा ने 40 रन बनाए। व्हाइट ने 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के जड़े, वहीं, परेरा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका जड़ा। बैंगलोर ने अब तक खेले तीन मैचों में दो में जीत दर्ज की है, वहीं एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद की टूर्नामेंट में पहली हार है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Story first published:  Wednesday, April 10, 2013, 10:15 [IST]
English summary
Virat Kohli led from the front with a breathtaking unbeaten 93 as Royal Challengers Bangalore made short work of a challenging target from Sunrisers Hyderabad winning by seven wickets, here on Tuesday.
कमेंट लिखें