Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सुपर किंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को दस विकेट से हराया

Posted by:
     Published: Thursday, April 11, 2013, 10:21 [IST]
 

मोहाली। माइकल हसी के नाबाद 86 और मुरली विजय के नाबाद 50 रनों की शानदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व में खेल रही किंग्स इलेवन टीम द्वारा दिए गए 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो बार के चैम्पियन सुपर किंग्स ने 17.2 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली।

बेहतरीन फार्म में चल रहे मुरली ने 50 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि हसी ने 54 गेंदों में 11 बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। हसी ने दो छक्के भी लगाए। अपनी इस पारी के दौरान हसी ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए।

सुपर किंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को दस विकेट से हराया

इससे पहले, किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 138 रन बनाए। इसमें डेविड हसी के 40, गुरकीरत सिंह के 31 और मनन वोहरा के 16 रन शामिल हैं। सुपर किंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। क्रिस मोरिस और डिर्क नैनिस ने दो-दो सफलता हासिल की। नैनिस ने अपने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को बिल्कुल सही साबित किया और 20 रन के कुल योग पर ही किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी।

कप्‍तान एडम गिलक्रिस्‍ट ने दो चौकों की मदद से 9 रन बनाये। इसके बाद आये डेविड हसी और मनन वोहरा ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 50 के स्‍कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर मनन आउट हो गये। डेविड हसी ने 41, गुरूकीरत ने 31 रन बनाये। इसके अलावा अजहर महमूद 8, आर सतीश 8, पीयूष चावला 4, प्रवीण कुमार 3 और अवाना एक रन ही बना सके। सुपर किंग्स की यह पहली जीत है। पहले मैच में सुपर किंग्स को मुम्बई इंडियंस के हाथों हार मिली थी। किंग्स इलेवन की दो मैचों में यह पहली हार है।

English summary
Chennai Super Kings demolished Kings XI Punjab by 10 wickets on Wednesday night, only the sixth time a team winning by such margin in IPL.
कमेंट लिखें