Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गेल के विस्‍फोट में ढेर हुए नाइट राइडर्स

Posted by:
     Published: Friday, April 12, 2013, 10:37 [IST]
 

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग के लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने कोलकाता नाइट राइर्डर्स को रौंद डाला। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए12वें मुकाबले में क्रिस गेल (नाबाद 85) ने हरा दिया। गेल के सामने नाइट राइडर्स के गेंदबाज पूरी तरह से नतमस्तक दिखे। कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं था, जिसने की गेल को एक बार भी परेशान किया। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेल ने अपनी 50 गेंदों की पारी के दौरान नौ छक्के और चार चौके जड़े। जैक्स कैलिस हो या रायन मैक्लॉरेन, एल बालाजी हो या प्रदीप सांगवान, सभी गेंदबाज गेल के फेल नजर आए।

नाइट राइडर्स से मिले 155 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर ने 17.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उन्होंने महज 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत तक आउट नहीं हुए। गेल के अलावा विराट कोहली ने 35 और अब्राहम डिविलिसर्य ने नाबाद 22 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 12 रनों के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल छह रन बनाकर चलते बने। क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 63 जोड़े। 75 रनों के कुल स्कोर पर कोहली एल. बालाजी का शिकार बने। कोहली ने 27 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए गेल और अब्राहम डिविलियर्स ने 73 रनों की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिलाई।

गेल के विस्‍फोट में ढेर हुए नाइट राइडर्स

इससे पहले, नाइट राइडर्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 154 रन बनाए। नाइट राइडर्स की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने शानदार पारी खेलते हुए 59 रन बनाए। गंभीर ने 46 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके एक छक्का भी जड़ा। इसके अलावा यूसुफ पठान ने 27 और मनोज तिवारी ने 23 रनों का योगदान दिया। नाइट राइडर्स की पारी की शुरुआत खराब रही। आईपीएल-5 में अपनी चमक दिखा चुके मानविंदर बिसला (1) लगातार तीसरी बार नाकाम रहे।

इसके बाद जैक्स कैलिस और गम्भीर ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। इसी दौरान कैलिस ने आईपीएल में 2000 रन पूरे किए। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह पहले विदेशी हैं। कैलिस (16) का विकेट 54 रन के कुल योग पर गिरा। तीसरे विकेट के लिए गंभीर और पठान ने 41 रनों की साझेदारी की। 95 रनों के कुल योग पर बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे पठान के रूप में कोलकाता को तीसरा झटका लगा। पठान ने 17 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। नाइट राइडर्स ने 13.1 ओवरों में 100 रन पूरे किए। इस दौरान गंभीर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 124 रनों के कुल योग पर गंभीर विनय कुमार का शिकार बने।

अंत के ओवरों में नाइट राइडर्स की पारी लड़खड़ा गई। उसने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए। पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचाया। नाइट राइडर्स टीम अंत के 41 गेंदों पर 54 रन ही बना सकी। बैंगलोर की ओर से आर.पी. सिंह ने तीन, मोएसिस हेनरिक्स और विनय कुमार ने दो-दो विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही बैंगलोर तीन जीत और एक हार के साथ प्वाइंट्स टेबल पर शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि कोलकाता एक जीत और दो हार के साथ सातवें नंबर पर है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
The blasting inning by Chris Gayle of Royal Challengers Bangalore smashed Kolkata Knight Riders by eight wickets.
कमेंट लिखें