Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

राजस्‍थान पर पुणे वॉरियर्स की रॉयल जीत

Posted by:
     Published: Friday, April 12, 2013, 10:49 [IST]
 

पुणे। कहने को तो राजस्‍थान की टीम में रॉयल्‍स भरे हुए हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें मुकाबले में पुणे ने उन्‍हीं पर रॉयल जीत दर्ज की। वो भी सात विकेट से। पुणे वॉरियर्स ने लगातार दो मुकाबला गंवाने के बाद यह जीत हासिल की, जबकि राजस्‍थान की यह पहली हार है।

सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए लीग के 13वें और अपने तीसरे मुकाबले में 2008 के चैम्पियन राजस्थान द्वारा दिये गये 146 रनों के लक्ष्‍य को 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। वॉरियर्स की जीत के हीरो रहे एरॉन फिंच (64) और रोबिन उथप्पा (32)। मैन ऑफ द मैच चुने गए फिंच ने पहले उथप्पा के साथ जोरदार शुरुआत की और फिर रॉस टेलर (17) तथा युवराज सिंह (नाबाद 28) के साथ उपयोगी साझेदारियां करते हुए वॉरियर्स की जीत पक्की की। फिंच ने 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए।

राजस्‍थान पर पुणे वॉरियर्स की रॉयल जीत

फिंच और उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़कर जीत का आधार रखा था। उथप्पा ने अपनी 16 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट गिरने के बाद फिंच ने टेलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 और युवराज के साथ तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े।

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 145 रन बनाए। इसमें कप्तान राहुल द्रविड़ के 54 और अजिंक्य रहाणे के 30 रन शामिल हैं। ब्रैड हॉग 22 और जेम्स फॉल्कनर 19 रनों पर नाबाद लौटे। द्रविड़ और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की, जो इस टीम की ओर से एकमात्र बड़ी साझेदारी रही। जेम्स और हॉग ने छठे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 39 रन जोड़े और अपनी टीम को एक प्रतिस्पर्धी स्कोर दिया।

द्रविड़ ने अपनी 48 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए जबकि रहाणे ने 27 गेंदों पर तीन चौके जड़े। कुशल परेरा (0), स्टुअर्ट बिन्नी (1) ने निराश किया। विकेटकीपर बल्लेबाज दिशांत याज्ञनिक (12) ने आठ गेंदों पर दो चौके लगाए लेकिन वह कोई बड़ा कमाल नहीं कर सके। वॉरियर्स की ओर से राहुल शर्मा और युवराज सिंह ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को एक सफलता मिली। युवराज के जिस ओवर में द्रविड़ आउट हुए थे, याज्ञनिक ने उसी ओवर में दो चौके लगाए लेकिन अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आए राहुल ने 106 रन के कुल योग पर उन्हें विदा कर दिया।

English summary
Pune Warriors has defeated Rajasthan Royals by 7 wickets in 13th league match in Indian Premier League.
कमेंट लिखें