Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

IPL: रॉयल चैलेंजर्स को खा गये चेन्‍नई के शेर

Posted by:
     Published: Sunday, April 14, 2013, 12:00 [IST]
 

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें मुकाबले में चेन्‍नई के शेरों ने ऐसी दहाड़ मारी कि बैंगलोर के रॉयल चैलेंजर्स ढेर हो गये और बचे कुचों को ये शेर 4 विकेट से खा गये। दो बार की चैम्पियन चेन्नई ने के रवींद्र जडेजा (नाबाद 38) की तूफानी पारी ने यह जीत दिलायी।

स्‍थानीय एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए मैच का फैसला बेहद नाटकीय अंदाज में अंतिम गेंद पर हुआ। चैलेंजर्स द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही चेन्‍नई को जीत के लिए अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए थे। गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने गेंद फेंकी और जडेजा ने थर्ड मैन के ऊपर से छक्का लगाने का प्रयास किया। जडेजा वहां खड़े फील्डर के हाथों लपके गए। चैलेंजर्स ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया था, लेकिन इसी बीच अम्पायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया। दोनों बल्लेबाज इस बीच एक रन पूरा कर चुके थे। और रन पूरा होते ही जडेजा मैदान पर नाचने लगे।

IPL: रॉयल चैलेंजर्स को खा गये चेन्‍नई के शेर

इस तरह चेन्‍नई ने 19.5 ओवर में यह मैच जीत लिया। सुपर किंग्स की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जबकि रॉयल चैलेंजर्स को पांच मैचों में दूसरी हार मिली है। सुपर किंग्स को निश्चित तौर पर यह जीत सौभाग्य से मिली है। बैंगलोर के गेंदबाजों ने सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को शुरुआत से खुलकर रन बनाने का मौका नहीं दिया और इसी का कारण था कि पारी के अंतिम क्षण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (33) काफी तनाव भरे साबित हुए। सुरेश रैना ने 30 रन बनाये और एस. बद्रीनाथ ने 34।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। कप्तान विराट कोहली ने 58 रन बनाए जबकि अब्राहम डिविलियर्स ने 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 24 रन जोड़े। बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल महज चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गेल, क्रिस मोरिस की एक वाइड गेंद को खेलने के प्रयास में विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपके गए।

इसके बाद तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कोहली ने मयंक के साथ 45 रनों की साझेदारी की। अग्रवाल नौवें ओवर में रविचंद्रन अश्विन का शिकार हुए। डीविलियर्स ने कोहली के साथ तेजी से 82 रन जोड़े। कोहली ने 47 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। चेन्नई की तरफ से मौरिस ने तीन विकेट झटके जबकि डिर्क नैन्स, अश्विन और ब्रावो को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

English summary
In the 15th match of IPL, Chennai Super Kings beat Bangalore by 4 wickets. Ravinder Jadeja and captain Mahendra Singh Dhoni played good innings.
कमेंट लिखें