Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

क्‍या पंजाब के गिली की गिल्‍ली उड़ा पायेंगे राजस्‍थान रॉयल्‍स?

Posted by:
     Published: Sunday, April 14, 2013, 12:13 [IST]
 

जयपुर। एक तरफ ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज एडम गिलक्रिस्‍ट की किंग्‍स इलेवन पंजाब तो दूसरी ओर दि वॉल राहुल द्रविड़ की राजस्‍थान रॉयल्‍स। दोनों में कड़ा मुकाबला आज इंडियन प्रीमियर लीग में होगा, लेकिन देखने वाला यह होगा कि क्‍या रॉयल्‍स गिली की गिल्‍ली उड़ा पाते हैं या नहीं।

आईपीएल 6 के 18वें मुकाबले में रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान का मुकाबला पंजाब से होगा। राजस्थान ने अब तक तीन मैच खेले हैं। दो में जहां उसे जीत नसीब हुई। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने भी अब तक दो मैच खेले हैं। एक मैच में उसने पुणे वॉरियर्स को हराया है, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था।

क्‍या पंजाब के गिली की गिल्‍ली उड़ा पायेंगे राजस्‍थान रॉयल्‍स?

राजस्थान के बल्लेबाजों ने अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में बढ़िया बल्लेबाजी की है। कप्तान राहुल द्रविड़ ने तीन में से दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। अंजिक्य रहाणे और सचिन बेबी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। राजस्थान के लिए सबसे बड़ी समस्या है पारी के अंतिम ओवरों में रन न जुटा पाना। दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के पास बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट, अजहर महमूद, युवा बल्लेबाज मनन वोहरा और संदीप सिंह पर बल्लेबाजी का दारोमदार है।

गेंदबाजी की बात करें तो राजस्‍थान में केवन कूपर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, एस. श्रीसंत और शॉन टेट शामिल हैं। टीम को केवन कपूर से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि वह अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वहीं किंग्स इलेवन की गेंदबाजी का भार अजहर महमूद, पीयूष चावला और परविंदर अवाना के कंधों पर रहेगा। कुल मिलाकर जयपुर की गर्मी में क्रिकेटरों का खेल में और दर्शकों का तनाव से पसीना जरूर छूटने वाला है।

English summary
Rajasthan Royals will take on Kings XI Punjab in 18th match of Indian Premier league today.
कमेंट लिखें