Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सनराइसर्स को दिन में तारे दिखायेंगे नाइट राइडर्स!

Posted by:
     Published: Sunday, April 14, 2013, 12:31 [IST]
 

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार की दोपहर मुकाबदला होगा रात के निशाचर कहे जाने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स और उगते सूरज को सलाम करने वाले सनराइसर्स हैदराबाद के बीच। पिछले साल के चैंपियन रहे नाइट राइडर्स अगर आज फॉर्म में वापस आ गये, तो वो निश्चित तौर पर हैदराबाद को दिन में तारे दिखा सकते हैं।

आईपीएल का 17वां मुकाबला रविवार को ईडन गार्डेन्‍स स्टेडियम में होगा। नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था, जिसके बाद उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर अपनी गेंदबाजी के दम पर लीग चरण में नंबर दो पर चल रही सनराइजर्स ने चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत और एक में हार नसीब हुई है।

सनराइसर्स को दिन में तारे दिखायेंगे नाइट राइडर्स!

अब तक हुए मुकाबलों से एक बात तो साफ है कि सनराइजर्स की बल्लेबाजी काफी कमजोर है। लगभग 140 रनों के छोटे से लक्ष्य को पाने के लिए सनराइजर्स टीम के पसीने छूट जाते हैं। सनराइजर्स को तीन मुकाबलों में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत मिली है। दोनों टीमों की अगर तुलना करें, तो सनराइजर्स के मुकाबले नाइट राइडर्स ज्यादा मजबूत टीम है। नाइट राइडर्स की गेंदबाजी और बल्लेबाजी काफी मजबूत है, जबकि हैदराबाद की केवल गेंदबाजी सशक्त है।

नाइट राइडर्स के पास ब्रेंडन मैक्लम, गौतम गंभीर, जैक्स कैलिस और मनविंदर बिसला जैसे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में सुनिल नरेन, बेट्र ली और कैलिस शामिल हैं। सनराइजर्स की टीम में कैमरन व्हाइट और थिषारा परेरा को छोड़ स्वयं कप्तान कुमार संगकारा तक प्रभावित नहीं कर सके हैं। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिस कारण उसे हार का सामना करना पड़ा था। यदि नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स की गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए तो सनराइजर्स की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Kolkata Knight Riders will try to back in the form at Eden Gardens today against Sunrisers Hyderabad in IPL 6 match.
कमेंट लिखें