Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

नाइट राइडर्स ने राइजर्स को सन की जगह दिखाये स्‍टार

Posted by:
     Published: Monday, April 15, 2013, 9:54 [IST]
 

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए 17वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने अपने घरेलू मैदान में हैदराबाद राइसर्स को सन दिखाने के बजाये स्‍टार यानी तारे दिखा दिये। वो भी दिन में। जी हां केकेआर ने सनराइसर्स को 48 रनों से करारी शिकस्‍त दी। नाइट राइर्ड्स से मिले 181 रनों के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सात विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स की ओर से सबसे ज्यादा 36 रन थिसारा परेरा ने बनाए। कैमरन व्हाइट ने 34 और पार्थिव पटेल ने 27 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करनी उतरी सनराइसर्स की शुरुआत काफी खराब रही। पहले विकेट के लिए कैमरन व्हाइट और पार्थिव पटेल ने 57 रनों की साझेदारी की। पार्थिव और व्हाइट ज्‍यादा देर तक नहीं चले। व्हाइट ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के जड़ा।

नाइट राइडर्स ने राइजर्स को सन की जगह दिखाये स्‍टार

कप्‍तान कुमार संगकारा इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। वे केवल दो रन बनाए। रवि तेजा (10) के रूप में हैदराबाद को 107 रनों के कुल योग पर चौथा झटका लगा। तेजा और थिषारा परेरा ने चौथे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने चार विकेट पर 180 रन बनाए। कप्तान गौतम गम्भीर ने 53, इयोन मोर्गन ने 47, जैक्स कैलिस ने 41 और मनविंदर बिसला ने 28 रन ठोके। बिसला ने 24 गेंदों पर पांच चौके लगाए। वहीं गंभीर ने 45 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।

मोर्गन एक बेहतरीन अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 169 रनों के कुल योग पर वह रन आउट हो गए। मोर्गन ने अपनी 21 गेदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। यूसुफ पठान तीन रन पर नाबाद रहे। सनराइजर्स की ओर से करण शर्मा और आशीष को एक-एक विकेट मिला।

नाइट राइडर्स ने इस संस्करण में अब तक चार मुकाबले खेले हैं। दो में उसे हार और दो बार जीत मिली। नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था, जिसके बाद उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सनराइजर्स ने चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से चार में उसे दो जीत और दो में हार नसीब हुई।

English summary
Kolkata Knight Riders brought their campaign back on track, humbling Sunrisers Hyderabad by 48 runs in an IPL match at the Eden Gardens here Sunday.
कमेंट लिखें