Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पंजाब के किंग्स को रॉयर्ल्‍स ने किया चित

Posted by:
     Published: Monday, April 15, 2013, 10:06 [IST]
 

जयपुर। आईपीएल-1 की चैंपियन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल-6 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। रॉयर्ल्‍स ने यह जीत पंजाब के किंग्‍स इलेवन को 6 विकेट से चित करके दर्ज की है।

रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में राहुल द्रविड़ की बेहतरीन कप्तानी के चलते किंग्स इलेवन द्वारा दिये गये 125 रनों के लक्ष्य को टीम ने 19.2 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए शेन वॉटसन ने 32 रनों का योगदान दिया जबकि अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 34 रन बनाए। रहाणे ने 42 गेंदों पर तीन चौके लगाए। संजू सैमसन के बल्ले से भी नाबाद 27 रन निकले। राजस्थान के बल्लेबाजों ने बेशक सराहनीय प्रदर्शन किया लेकिन मैन ऑफ द मैच गेंदबाज जेम्स फॉल्कनर को मिला।

पंजाब के किंग्स को रॉयर्ल्‍स ने किया चित

सलामी बल्लेबाज वॉटसन ने रहाणे के साथ मिलकर उन्होंने तेजी से रन बटोरे लेकिन 43 रनों के कुल योग पर वॉटसन पवेलियन लौट गए। वॉटसन ने 19 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। उन्हें परविंदर अवाना ने मंदीप सिंह के हाथों कैच कराया। कप्तान राहुल द्रविड़ (9) ने विकेट पर आते ही कुछ झन्नाटेदार शॉट लगाए लेकिन 58 रनों के कुल योग पर प्रवीण कुमार ने उन्हें विकेट के पीछे अपने कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के हाथों कैच करा दिया। द्रविड़ ने 12 गेंदों पर दो चौके लगाए। ब्रैड हॉग ने 15 रन जोड़े। किंग्स इलेवन की ओर से प्रवीण ने दो सफलता हासिल की जबकि अवाना और चावला को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, किंग्‍स इलेवन की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 124 रन ही बना सकी। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (0) सहित कई प्रमुख खिलाड़ियों को नाकामी मिली। डेविड हसी ने सबसे अधिक 41 रन बनाए। गिलक्रिस्ट, मंदीप सिंह (2), मनन वोहरा (3, गुरकीरत सिंह (10), आर सतीश (11), पीयूष चावला (7), परविंदर अवाना (0) नाकाम रहे।

आईपीएल में खेल रहे पाकिस्तानी मूल के एकमात्र खिलाड़ी अजहर महमूद (23) ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए लेकिन दूसरे छोर पर किसी का साथ नही मिलने के कारण वह अपनी टीम को सम्मानजनक योग तक नहीं पहुंचा सके।

English summary
Rajasthan Royals recorded their third win in the IPL-6 and moved to third in the standings with a 6-wicket win over Kings XI Punjab.
कमेंट लिखें