Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गेल की रिकॉर्ड रेल ने पुणे वॉरियर्स को कुचला

Posted by:
     Updated: Wednesday, April 24, 2013, 9:53 [IST]
 

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आज पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला जब किसी बल्‍लेबाज ने मात्र 30 गेंदों पर शतक पूरा किया हो। यह कारनामा करने वाला कोई और नहीं बल्कि क्रिस गेल हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी गेल ने मंगलवार को आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड बनाया। गेल की इसी रेल के नीचे आकर पुणे वॉरियर्स 130 रनों से चारों खाने चित हो गये।

देखें मैच का स्‍कोरकार्ड

गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी 31वें मुकाबले में 31 गेंदों में शतक पूरा किया। गेल ने शतक पूरा करने के लिए 11 छक्के और आठ चौके लगाए। इससे पहले यह रिकार्ड युसुफ पठान (37 गेंद) के नाम था। पठान ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाकर रिकार्ड कायम किया था। पठान ने अपनी शतकीय पारी में नौ चौके और आठ छक्के जड़े थे।

गेल की रिकॉर्ड रेल ने पुणे वॉरियर्स को कुचला

अशोक डिंडा की एक गेंद को स्टेडियम से बाहर करते हुए गेल ने अपना शतक पूरा किया। आईपीएल-6 का यह दूसरा शतक है। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने इस संस्करण का पहला शतक जड़ा था।

आज की बैंगलोर की पारी की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करनी उतरी बैंगलोर के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को धुआंधार शुरुआत दी। गेल ने 66 गेंदों पर 176 रन ठोके। उन्‍होंने 13 चौके व 17 छक्‍के जड़े। वहीं दिलशान ने 36 गेंदों पर 33, विराट कोहली ने 9 गेंदों पर 11 रन और एबी डिवीलियर्स ने 8 गेंदों पर 31 रन ठोके। इसी के साथ बैंगलोर ने 20 ओवर में 263 रन ठोके।

मैच रिपोर्ट- बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 264 रनों का लक्ष्‍य रखा। इस लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पुणे की टीम 133 रन ही बना सकी।बैंगलोर द्वारा दिए गए 264 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 133 रन ही बना सकी।

कप्तान एरोन फिंच (18) अपना पिछला प्रदर्शन नहीं दोहरा सके। पिछले मैच में तेज हाथ दिखाने वाले ल्यूक राइट (7) भी जल्‍द ही चलते बने। वॉरियर्स को युवराज सिंह (16) से भी उम्मीद थी लेकिन वह भी छठे ओवर में निबट गये। इसके बाद स्टीवन स्मिथ (41) और मिशेल मार्श (25) ने पारी को संभाला। लेकिन जीत तक नहीं पहुंच सके। गेल के अलावा बैंगलोर की तरफ से रामपॉल और जयदेव उनादकट ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

Story first published:  Tuesday, April 23, 2013, 18:37 [IST]
English summary
Chris Gayle has set a new record for the fastest century in the history of professional cricket with ton off just 30 balls for the Royal Challengers Bangalore in IPL.
कमेंट लिखें