Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

किंग्‍स ने किया डेयरडेविल्‍स का शिकार

Posted by:
     Published: Wednesday, April 24, 2013, 10:05 [IST]
 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्‍करणों में हमेशा शीर्ष 4 में रहने वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम का प्रदर्शन इस साल बेहद शर्मनाक रहा है। मंगलवार को खेले गये मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दिल्‍ली की टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्‍त दी।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस जीत ने किंग्स इलेवन को नौ टीमों की तालिक में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है। डेयरडेविल्स द्वारा दिए गए 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन ने 17 ओवरों में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। पुणे वॉरियर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन को जीत दिलाने वाले डेविड मिलर ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि मंदीप सिंह ने 24 रनों का योगदान दिया।

किंग्‍स ने किया डेयरडेविल्‍स का शिकार

ल्यूक पॉमर्सबाक ने 18 और डेविड हसी ने 20 रनों का योगदान दिया। सात मैचों में यह किंग्स इलेवन की चौथी जीत है जबकि डेयरडेविल्स को आठ मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है। डेयरडेविल्स ने अपने पिछले मैच में मुम्बई इंडियंस को हराया था लेकिन उसके बाद फिर से यह टीम हार की पटरी पर लौट आई है।

किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट छह रन पर आउट हुए। अफसोस इस बात का है कि वो अपनी पिछली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। मंदीप सिंह (24) और ल्यूक पॉमर्सबाक (18) ने दूसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। ल्यूक ने 10 गेंदों पर तीन चौके लगाए। ल्यूक अभी पवेलियन पहुंचे ही थे कि मंदीप को डेविड वार्नर ने रन आउट करके किंग्स इलेवन को तीसरा और बड़ा झटका दिया।

मनन वोहरा (8) ने मिलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 20 रन जोड़े। मनन का विकेट 70 रन के कुल योग पर गिरा। 11 गेंदों पर एक चौका लगाने वाले मनन का विकेट बोथा ने लिया। इसके बाद हसी और मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। ये रन दोनों ने 39 गेंदों पर जोड़े। हसी ने 21 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। मिलर 39 गेंदों पर तीन चौके लगाकर नाबाद लौटे। पीयूष चावला भी पांच रनों पर नाबाद रहे।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी डेयरडेविल्स टीम की तरफ से विरेंद्र सहवाग (23) और डेविड वार्नर (40) ही ठीक-ठाक प्रदर्शन कर सके। डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 120 रन बनाए। डेयरडेविल्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पिछले मैच में शानदार शुरुआत देने वाले माहेला जयवर्धने इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। चार रनों के कुल योग पर जयवर्धने चार रन बनाकर चलते बने। उन्हें प्रवीण कुमार ने डेविड हसी के हाथों कैच कराया।

डेयरडेविल्स का दूसरा विकेट 22 रनों पर गिरा। रन गति बढ़ाने के इरादे से भेजे गए रूएल्फ वान डेर मर्वे महज आठ रन बनाकर पवेलियन चलते बने। मर्वे, परविंदर अवाना की गेंद पर मंदीप सिंह को कैच थमा बैठे। 45 रनों के कुल योग पर डेयरडेविल्स को सबसे करारा झटका लगा और पिछले मैच में तोबड़तोड़ पारी खेलने वाले टीम के स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 23 रन बनाकर आउट हुए। सहवाग ने 21 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का जड़ा। वह हरमीत सिंह का शिकार बने।

डेयरडेविल्स की तरफ से पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे मनप्रीत जुनेजा (14) और वार्नर के बीच चौथे विकेट के लिए पारी की सबसे बड़ी साझेदारी हुई। दोनों ने मिलकर डेयरडेविल्स के खाते में 39 रन जोड़े। वार्नर ने अपनी 36 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। डेयरडेविल्स के स्कोर में इसके अलावा महत्वपूर्ण योगदान इरफान पठान (14) ने दिया। शेष कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। किंग्स इलेवन के लिए मध्यम गति के गेंदबाज हरमीत सिंह ने तीन विकेट झटके, जबकि प्रवीण कुमार को दो विकेट हासिल हुआ। अवाना और भार्गव भट्ट को एक-एक विकेट मिले।

English summary
Kings XI Punjab brushed aside Delhi Daredevils with a minimum fuss to boost their campaign in the Indian Premier League 2013 here Tuesday.
कमेंट लिखें