Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कोहली ही नहीं 'महान सचिन' को भी नहीं बख्‍शा दर्शकों ने

Posted by:
     Published: Tuesday, April 30, 2013, 11:10 [IST]
 

मुंबई। यह नजारा ज्‍यादा चौंकाने वाला नहीं होता है जब मैदान पर खिलाडि़यों के बीच नोंकझोंक होती है, पर जब दर्शक ही अपने चहेते खिलाडि़यों की हूटिंग करें तो यह वाकई नया होता है। अभी हाल ही में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच खेले गये एक मुकाबले में वानखेड़े स्‍टेडियम के दर्शकों ने विराट कोहली की हू‍टिंग की। स्‍टेडियम के एक हिस्‍से में बैठे कुछ दर्शकों ने विराट को चीटर, चीटर कहकर चिल्‍लाना शुरू कर दिया। जिससे यह खिलाड़ी बेहद निराश हुआ। मैच के बाद विराट ने कहा कि आईपीएल ही सबकुछ नहीं है, दर्शकों को यह भी याद रखना चाहिए कि मैं 'टीम इंडिया' की तरफ से भी खेलता हूं।

इस वाक्‍ये ने पिछली कई घटनाओं की याद दिला दी जब वानखेड़े स्‍टेडियम पर दर्शकों ने कई और खिलाडि़यों की हूटिंग की। भारत के सबसे पसंदीदा और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भी इन हालातों का सामना करना पड़ा। यह घटना 2006 की है, जब सचिन इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना 132वां टेस्‍ट खेल रहे थे और दर्शकों ने सचिन के खिलाफ नारे बाजी शुरू कर दी। इससे सचिन भी आश्‍चर्यचकित थे। गौर हो कि मुंबई सचिन का गृहनगर भी है। इसी कड़ी में महान खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर, रवि शास्‍त्री और आस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स भी है। जिन्‍हें दर्शकों की भद्दी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

कोहली ही नहीं 'महान सचिन' को भी नहीं बख्‍शा दर्शकों ने

कोहली के साथ दर्शकों के इस प्रकार व्‍यवहार करने पर संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया कि मैं नहीं जानता कि यहां के दर्शकों का व्‍यवहार ऐसा क्‍यूं है। उन्‍होने कहा कि एक बार इसी वेन्‍यू के एक दर्शक ने दिलीप वेंगसरकर से गाली गलौज तक की थी।

विराट ने साथ ही बैंगलोर के दर्शकों का भी जिक्र किया और कहा कि बैंगलोर के दर्शक हमेशा दोनों ही टीमों को सपोर्ट करते हैं और आईपीएल ही सबकुछ नहीं है। मैं देश के लिए भी खेलता हूं। कोई भी खिलाड़ी या कप्‍तान हूटिंग झेलने के लिए मैदान पर नहीं जाता है। यह बेहद निराशाजनक है।

English summary
For a moment, Virat Kohli was stunned by the reaction of Wankhede Stadium crowd during Royal Challengers Bangalore-Mumbai Indians game on Saturday night (April 27).
कमेंट लिखें