Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

डेयरडेविल्स ने नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

     Updated: Thursday, May 2, 2013, 11:21 [IST]
 

रायपुर। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने अपने दूसरे 'घर' छत्तीसगढ़ की राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। मौजूदा चैम्पियन नाइट राइडर्स द्वारा दिए गए 137 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स ने डेविड वार्नर (नाबाद 62) और उन्मुक्त चंद (37) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 17.5 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। वार्नर ने अपनी 41 गेंदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए हैं।

उन्मुक्त ने 39 गेंदों पर चार चौके लगाए। उनके और वार्नर के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई। उन्मुक्त 122 रनों के कुल योग पर आउट हुए। डेयरडेविल्स ने उन्मुक्त के अलावा वीरेंद्र सहवाग (17) और कप्तान माहेला जयवर्धने (5) के विकेट गंवाए। सहवाग को 23 के कुल योग पर जैक्स कैलिस ने स्लिप में यूसुफ पठान के हाथों कैच कराया। सहवाग ने 15 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

देखें स्‍कोरकार्ड

इससे पहले, नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 136 रन बनाए। नाइट राइर्ड्स का 100 रनों के करीब भी पहुंचना मुश्किल लग रहा था लेकिन रजत भाटिया (26), सुमित नरवाल (23) तथा ब्रेट ली (16) ने अंतिम क्षणों में अहम योगदान दिए और टीम को अपेक्षाकृत सम्मानजनक योग तक पहुंचाया।

नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरी ही गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पिछले मैच में नाइट राइडर्स के लिए महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज मानविंदर बिसला भी 16 रनों के कुल योग पर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। बिसला ने चार रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए यूसुफ पठान (20) और जैक्स कालिस (12) ने 21 रन ही जोड़े थे कि मोर्ने मोर्केल ने पठान को उनके भाई इरफान पठान के हाथों कैच करवा दिया। पांचवे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए इयोन मोर्गन (10) ने आते ही दो चौके जड़े, लेकिन ज्यादा देर वह भी नहीं टिक सके। नौ गेंदे खेलने के बाद मोर्गन, यादव को कैच थमाकर चलते बने। अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोरने के चक्कर में नरवाल उन्मुक्त चंद के हाथों लपके गए। नरवाल ने 15 गेंदों पर चार चौके लगाए जबकि भाटिया ने अपनी नाबाद पारी में 26 गेंदों पर दो चौके जड़े। ब्रेट ली ने छह गेंदों पर दो छक्के लगाए।

डेयरडेविल्स की तरफ से उमेश ने दो विकेट चटकाए और इरफान पठान, आशीष नेहरा, मोर्केल तथा नदीम को एक-एक विकेट मिला।

Story first published:  Thursday, May 2, 2013, 10:26 [IST]
English summary
David Warner smashed a 41-ball 62 not out to power Delhi Daredevils to a comfortable 7-wicket victory over Kolkata Knight Riders in Match 44 of IPL 2013.
कमेंट लिखें