Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गंभीर और बिस्‍ला ने राहुल द्रविड़ से की गालीगलौज

Posted by:
     Published: Saturday, May 4, 2013, 12:39 [IST]
 

कोलकाता। यह पहली बार नहीं है जब गौतम गंभीर की आईपीएल 6 में किसी से तकरार हुई, लेकिन इस बार यह क्रिकेट के सबसे सभ्‍य खिलाडि़यों में से एक माने जाने वाले राहुल द्रविड़ से हुई। कल कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल का मुकाबला खेला जा रहा था। कोलकाता की तरफ से गौतम गंभीर और मनविंदर बिस्‍ला बल्‍लेबाजी कर रहे थे। पारी के चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वाटसन ने बिस्‍ला को एक डॉट बॉल की और उसे फील्‍ड करने के बाद इस खिलाड़ी को घूर कर अपना गुस्‍सा जाहिर किया।

इस ओवर के बाद गंभीर और बिस्‍ला दोनों ने राजस्‍थान के कप्‍तान राहुल द्रविड़ से गाली गलौज करना शुरू कर दिया। इस दौरान बिस्‍ला द्रविड़ की तरफ हाथ दिखाकर इशारा करते हुए पिच की ओर आये। वहीं गंभीर ने भी द्रविड़ को गाली दी, जो कि इन दोनों के पास से गुजर रहे थे। आजिंक्‍य रहाणे और अंपायर धरमसेना ने मामले में ह‍स्‍तक्षेप करते हुए बिस्‍ला को वहां से हटाया। जिसके बाद बिस्‍ला और रहाणे में काफी देर तक तकरार होती रही। द्रविड़ ने तत्‍काल वहां जाकर इन दोनों को अलग किया। वहीं इस पूरे घटनाक्रम की शुरूआत करने वाले वाटसन ने अपने फील्डिंग स्‍पॉट से इन दोनों के खिलाफ बोलना जारी रखा।

देखें मैच हाईलाइट्स

गंभीर और बिस्‍ला ने राहुल द्रविड़ से की गालीगलौज

कुछ समय बाद यह सबकुछ शांत हो गया लेकिन लेकिन यह देखना दुखद था कि गंभीर ने द्रविड़ को क्‍यूं टारगेट किया। द्रविड़ मैदान पर अपने व्‍यवहार के कारण युवाओं के लिए आदर्श माने जाते हैं। गंभीर इसके पहले बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली से भी भिड़ चुके हैं। विराट से हुई तकरार के बाद गंभीर ने कहा था कि 'क्रिकेट एक मुश्किल खेल है, जो कि एक हार्ड गेंद से खेला जाता है, ये बच्‍चों का खेल नहीं है, ऐसे में बेहतर प्रदर्शन के दबाव में ये हो जाता है, लेकिन इस खिलाड़ी को यह भी ध्‍यान रखना चाहिए कि क्रिकेट को 'जेंटलमैंस गेम' भी कहा जाता है। 

अपने इस आक्रामक स्‍वभाव के कारण गंभीर ने अपने कई प्रशंसक खो दिये हैं।

English summary
KKR captain Gautam Gambhir has again showed his angry face on the cricket field. First an ugly spat with Virat Kohli and this time he has shamed himself by having a go at Rahul Dravid during the IPL 2013 match at Eden Gardens.
कमेंट लिखें