Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

देखें हाईलाइट्स: पंजाब ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया

Posted by:
     Published: Wednesday, May 15, 2013, 10:12 [IST]
 

बैंगलोर। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (नाबाद 85) तथा अजहर महमूद (61) की शानदार अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए आईपीएल के 63वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स से मिले 175 रनों के लक्ष्य को किंग्स इलेवन ने 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

किंग्स इलेवन का पहला विकेट तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शान मार्श (8) के रूप में गिरा तथा 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब महमूद आउट हुए तो किंग्स इलेवन की जीत की नींव रखी जा चुकी थी। इसके बाद उसे 28 गेंदों में 34 रनों की जरूरत थी।

देखें स्‍कोरकार्ड

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स की शुरुआत साधारण रही लेकिन दूसरे विकेट के लिए क्रिस गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (57) के बीच शानदार शतकीय साझेदारी की बदौलत उसने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स ने हालांकि पहला विकेट पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ही खो दिया लेकिन उसके बाद दूसरे विकेट की साझेदारी में गेल और कोहली ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 86 गेंदों में 137 रन जोड़ डाले। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब गेल आउट हुए तब तक रॉयल चैलेंजर्स 159 का स्कोर खड़ा कर चुका था। गेल ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके तथा छह छक्के लगाए। इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स के प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं और धूमिल हो गईं। अब उसके 15 मैचों में 16 अंक हैं तथा लीग के ग्रुप चरण में अब उसे सिर्फ एक मैच खेलना है।

देखें हाईलाइट्स-

# बैंगलौर के लिए यह इस सीजन की अपने घरेलू मैदान पर पहली हार थी। टीम ने अभी तक लगातार 6 मैच जीते है।

# बैंगलोर को अब सिर्फ एक मैच ही खेलना है। जो कि 18 मई को चेन्‍नई से खेला जाएगा।

# बैंगलोर के 15 मैचों में 16 अंक है और प्‍लेआफ में जाने की उसकी संभावनाएं अभी भी बनी हुई हैं।

# पंजाब ने अपने 14 में से 6 मैच ही जीते हैं और उनकी प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं बनी हुई हैं।

# पंजाब के कप्‍तान एडम गिलक्रिस्‍ट ने 54 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 85 रन बनाये।

# यह एडम गिलक्रिस्‍ट का आईपीएल 6 में पहला अर्द्धशतक था।

# अजहर महमूद ने 41 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 61 रन बनाये।

English summary
Kings XI Punjab's captain Adam Gilchrist chose today to come good for the first time in IPL 2013 and the left-hander's fine 85 not out further dented Royal Challengers Bangalore's playoff chances.
कमेंट लिखें