Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पुणे वारियर्स ने नाइट राइडर्स को 7 रनों से हराया

Posted by:
     Published: Thursday, May 16, 2013, 10:21 [IST]
 

रांची। आईपीएल के में बुधवार को हुए मुकाबले में झारखंड क्रिकेट संघ के मैदान पर पुणे वॉरियर्स इंडिया ने मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को सात रनों से हरा दिया। वॉरियर्स से मिले 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइड राइडर्स की पूरी टीम 20 ओवरों में सात विकेट गंवकर 163 रन ही बना सकी।

नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके शुरुआती तीन विकेट पांच ओवर के भीतर गिर चुके थे। नाइट राइडर्स के लिए अब तक बढ़िया प्रदर्शन करने वाले कप्तान गौतम गंभीर (12) सहित मानविंदर बिसला तथा जैक्स कालिस अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। कालिस और बिसला एक-एक रन ही बना सके। चौथे विकेट के लिए यूसुफ पठान (72) तथा रयान डोएसैट ((42) ने जरूर 98 रनों की साझेदारी कर कुछ संघर्ष किया। 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डोएसैट रन आउट हुए तब नाइट राइडर्स को 25 गेंदों में जीत के लिए 44 रन चाहिए थे। नाइट राइडर्स ने हालांकि अंतिम चार ओवरों में पठान सहित तीन विकेट गंवाए और 36 रन ही बना सके।

देखें स्‍कोरकार्ड

पुणे वारियर्स ने नाइट राइडर्स को 7 रनों से हराया

पठान ने 44 गेंदों में आठ चौके तथा दो छक्के लगाए और डोएसैट ने 30 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया। वॉरियर्स ने इस मैच में नाइट राइडर्स के खिलाफ आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। वेन पर्नेल ने दो विकेट झटके तथा भुवनेश्वर कुमार और ईश्वर पांडेय ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, कप्तान एरोन फिंच (48) तथा मनीष पांडेय (66) की बेहतरीन पारियों की बदौलत वॉरियर्स ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 170 रन बनाए। वॉरियर्स का पहला विकेट रॉबिन उथप्पा (25) के रूप में छठे ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। उथप्पा को सचित्र सेनानायके ने बोल्ड कर दिया। दूसरे विकेट के लिए फिंच तथा पांडेय ने 56 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। फिंच अर्धशतक बनाने से मात्र दो रन से चूक गए। उन्हें लक्ष्मीपति बालाजी ने बोल्ड किया।

फिंच ने 32 गेंदों में दो चौके तथा तीन छक्के लगाए। फिंच के बाद पांडेय ने बेहतरीन पारी खेलते हुए युवराज सिंह (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। पांडेय आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हुए। पांडेय ने 47 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए तथा छक्का जड़ा। 20 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाने वाले युवराज सिंह भी आखिरी गेंद पर रयान डोएसैट के हाथों लपके गए। नाइट राइडर्स के लिए बालाजी, सेनानायके तथा जैक्स कालिस को एक-एक विकेट मिला।

वॉरियर्स ने हालांकि इस जीत के साथ अंकतालिका में दो अंको की वृद्धि कर ली है लेकिन वे अभी भी सबसे निचले पायदान पर ही हैं। इतने ही अंकों के साथ डेयरडेविल्स बेहतर नेट रन रेट के कारण उनसे एक स्थान ऊपर आठवें स्थान पर हैं।
नाइट राइडर्स के अब 15 मैचों में बारह अंक हैं तथा वह अंकतालिका में सातवें पायदान पर है।

English summary
Yusuf Pathan was given out for obstructing and that proved to be the turning point. With his exit, KKR hopes were dashed and Pune Warriors held their nerve to win by 7 runs.
कमेंट लिखें