Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईपीएल में पुणे वॉरियर्स का गेम ओवर, फ्रेंचाइजी खत्‍म

Posted by:
     Published: Tuesday, May 21, 2013, 19:33 [IST]
 

मुंबई। स्‍पॉट फिक्सिंग के स्‍कैनर में पहले से ही चल रही पुणे वॉरियर्स की टीम का आईपीएल 6 में गेम ओवर हो गया है। सहारा इंडिया ने धनवर्षा करने वाले इस टूर्नामेंट से अपनी टीम को बाहर कर लिया। असल में सहारा इंडिया बीसीसीआई में टीम की फ्रेंचाईजी फीस नहीं जमा कर पाया। हम आपको बता दें कि पुणे वॉरियर्स इस साल आईपीएल की सबसे महंगी टीम थी।

बीसीसीआई ने इस वजह से टीम की सिक्‍योरिटी फीस जो लगभग 170 करोड़ रुपए है वो जब्‍त करने का फैसला कर लिया है। कुल मिलाकर माना जा रहा है कि अगले साल यानी आईपीएल 7 (अगर होता है तो) में पुणे वॉरियर्स नहीं होगी। इस बीसीसीआई के अनुसार फ्रेंचाईजी फीस का 20 प्रतिशत सहारा दे चुका है, बाकी का भुगतान बाकी है। जो 19 मई तक देना था, जो वो नहीं दे सका, लिहाजा टीम की की बैंक गारंटी फीस को फ्रीज करना पड़ा।

आईपीएल में पुणे वॉरियर्स का गेम ओवर, फ्रेंचाइजी खत्‍म

वैसे देखा जाये तो सहारा इंडिया परिवार के लिये आईपीएल घाटे का सौदा रहा। इस पर सहारा ने जमकर पैसा बहाया, लेकिन उनकी टीम पिछले साल 8वें और इस साल 9वें स्‍थान पर रही। बेहद खराब परफॉर्मेंस की वजह से ऐसा हुआ। सहारा की टीम के भंग होने के बाद महाराष्‍ट्र के क्रिकेटरों पर ज्‍यादा असर पड़ेगा और वे मुंबई इंडियंस की ओर भागने के प्रयास करेंगे।

English summary
Already reeling under the spot-fixing scandal, Indian Premier League received another jolt on Tuesday evening as Sahara-owned Pune Warriors pulled out of the cash-rich Twenty20 league.
कमेंट लिखें