Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सहवाग का खेल ग्‍यारहवें नंबर के खिलाड़ी जैसा: वसीम अकरम

Posted by:
     Published: Tuesday, May 21, 2013, 10:06 [IST]
 

बैंगलोर। टीम इंडिया के आउट आफ फार्म चल रहे खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और उनके प्रशंसकों को यह बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं लगेगा कि पाकिस्‍तान के पूर्व महान गेंदबाज वसीम अकरम उनके बारे में यह कहें कि सहवाग एक ग्‍यारहवें नंबर के खिलाड़ी की तरह बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। वसीम ने 'टाइम्‍स आफ इंडिया' में लिखे गये अपने कॉलम में कहा है‍ कि 'हैंड आई कोर्डिनेशन' ही वीरेंद्र सहवाग की ताकत रही है पर अब इसकी कमी दिखाई देती है जिसके कारण वीरेंद्र सहवाग का खेल ग्‍यारहवें नंबर के खिलाड़ी‍ जैसा लगता है।

आईपीएल का यह सीजन दिल्‍ली डेयरडविल्‍स और वीरेंद्र सहवाग के लिए कुछ खास नहीं रहा है। दिल्‍ली टीम को अपने 16 में से 13 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सहवाग भी पूरी लीग के दौरान अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सकें हैं। उन्‍होने आईपीएल में सिर्फ एक ही अच्‍छी पारी खेली है जब उन्‍होने 95 रन बनाये थे।

सहवाग ने इस आईपीएल में अब तक 13 मैचों में 295 रन बनाये हैं, जिसमें उन्‍होने मात्र एक अर्द्धशतक लगाया है। इस दौरान उनका औसत 24.58 रहा है। सहवाग को पहले ही वनडे से बाहर किया जा चुका है और आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्‍ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण उन्‍हें टेस्‍ट टीम से भी निकाल दिया गया है। इंग्‍लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भी उनका चुनाव नहीं किया गया है।

कई क्रिकेट विशेषज्ञ यह मान रहे हैं कि उनका करियर अब खत्‍म हो चुका है।

(वसीम ने यह बातें टीओआई में लिखे गये अपने कॉलम में कही।)

English summary
Opener Virender Sehwag and his fans won't like this comment coming from former Pakistan captain and pace legend Wasim Akram who said that the Delhi dasher "looks like a No. 11 batsman" in IPL 2013.
कमेंट लिखें