Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

और जीत के बाद सचिन ने आईपीएल को अलविदा कह दिया

Posted by:
     Updated: Monday, May 27, 2013, 7:24 [IST]
 

मुंबई। छह सालों में पहली बार आईपीएल ट्राफी पर कब्जा जमाने वाली मुंबई इंडियस के सबसे क्लासिक प्लेयर सचिन तेंदुलकर ने जीत के बाद तुरंत कहा कि अब वो आईपीएल मैच नहीं खेलेंगे और अब वह आईपीएल से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने सोच-समझकर और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला किया है। सचिन ने कहा उन्होंने बिना दवाब के यह फैसला लिया है।

सचिन ने कहा कि वह इस समय अपनी टीम की जीत का जश्न खुलकर मनाना चाहते हैं। वह जीत की ट्राफी को गले लगाकर बस चूमने को बेकरार है। सचिन से जब वरिष्ठ प्लेयर सुनील गावस्कर ने पूछा कि क्या वह आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच भी नहीं खेलेंगे?

तो इस पर सचिन ने कहा कि विश्वकप जीतने के लिए उन्हें 21 साल इंतजार करना पड़ा लेकिन आईपीएल जीतने का सपना मात्र 6 सालों में ही पूरा हो गया इसलिए इससे अच्छा मौका उन्हें नहीं लगता कि उनके पास आईपीएल से संन्यास लेने का है। सचिन ने कहा कि यह जीत के साथ अलविदा कहना हुआ।

इससे पहले सचिन ने अपनी पूरी टीम को जीत के लिए बधाई दी और कहा कि टीम ने एकजुट होकर पूरे सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन किया है जिसके कारण वो अपनी टीम से काफी खुश हैं।

मालूम हो कि 13 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए सचिन के बायें हाथ की कलाई में चोट लग गयी थी। जिसकी वजह से उन्होंने सीरीज के बाकी के मैच नहीं खेले और इसी कारण वह फाइनल मैच से ही नदारद रहे। वैसे कुल मिलाकर सचिन ने इस सीजन में कुछ खास नहीं किया है। उन्होंने इस सीजन में अब तक खेले गये 14 मैचों में मात्र 287 रन बनाये हैं। जिसमें उनका उच्‍चतम स्‍कोर 54 रन रहा है।

Story first published:  Monday, May 27, 2013, 7:17 [IST]
English summary
Master Blaster Sachin Tendulkar announces retirement from the Indian Premier League (IPL) after Mumbai Indians' maiden title win.
कमेंट लिखें