Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चैम्पियंस ट्रॉफी: बल्‍लेबाजी नहीं गेंदबाजी है धोनी की चिंता

Posted by:
     Published: Tuesday, June 4, 2013, 10:19 [IST]
 

कार्डिफ। पहले अभ्‍यास मैच में श्रीलंका पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की कोशिश आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आज होने वाले अभ्‍यास मैच में अपनी गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों को परखने की होगी। यह भारत के लिए अंतिम अभ्‍यास मैच होगा।

भारत के बल्‍लेबाज आज श्रीलंका से बेहतर गेंदबाजी आक्रमण का सामना करेंगे। मिशेल स्‍टार्क, मिशेल जानसन और जेम्‍स फाकनर से सजी आस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी बेहद मजबूत हैं। मिशेल जानसन और फाकनर तो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर ही चुके हैं। यह दोनों ही गेंदबाज आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे हैं। वहीं भारत के लिए विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अभ्‍यास मैच में 144 रनों की पारी खेली और दिनेश कार्तिक ने भी शानदार प्रदर्शन किया है।

चैम्पियंस ट्रॉफी: बल्‍लेबाजी नहीं गेंदबाजी है धोनी की चिंता

भारत के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय हैं, श्रीलंका के खिलाफ अभ्‍यास मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 325 रन दिये थे। वहीं टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा की फार्म भी मुश्किलें खड़ी कर रही है। जिनका टीम इंडिया में लगातार सस्‍ते में आउट होने का सिलसिला जारी है। हालांकि उन्‍होने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन टीम इंडिया की तरफ से वह अभी तक अच्‍छी पारियां नहीं खेल सके हैं, उन्‍हें कई मौके दिये जा चुके है। अब देखने वाली बात यह होगी कि धोनी, रोहित को और कितने मौके देते हैं।

अभ्‍यास मैचों में प्रदर्शन के आधार पर ही टीम का चयन चैम्पियंस ट्राफी के मैचों के लिए किया जायेगा।

English summary
Led by the talented Virat Kohli, Indian batsmen will look to continue the good work done against Sri Lanka, as they take on Australia in the second and final warm-up game tomorrow ahead of the Champions Trophy.
कमेंट लिखें