Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अभ्‍यास मैच: टीम इंडिया ने आस्‍ट्रेलिया को दी बड़ी हार

Posted by:
     Updated: Wednesday, June 5, 2013, 10:28 [IST]
 

कार्डिफ। आईपीएल 6 से ही शानदार फार्म में चल रहे दिनेश कार्तिक की शतकीय पारी ( 146 रन, 140 गेंद, 17 चौके, 1 छक्‍का) और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की 91 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पहले तो 6 विकेट पर 308 रन बनाये। उसके बाद ईशांत शर्मा और उमेश यादव की विध्‍वंसक गेंदबाजी के चलते आस्‍ट्रेलिया को दूसरे अभ्‍यास मैच में 243 रनों से हरा दिया।

यह भारत का दूसरा अभ्‍यास मैच था। इसके पहले भारत ने श्रीलंका को हराया था। इन्‍हीं दो अभ्‍यास मैचों के आधार पर चैम्पियंस ट्राफी के लिए प्‍लेइंग इलेवन का चयन किया जायेगा। श्रीलंका के खिलाफ प्रभावहीन गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में आस्‍ट्रेलियाई टीम को 24वें ओवर में 65 रनों पर आल आउट कर दिया। उमेश यादव ने पांच ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट लिये वहीं ईशांत शर्मा ने लंबे समय बाद अपनी कातिलाना फार्म का प्रदर्शन करते हुए पांच ओवर में 11 रन देकर तीन‍ विकेट लिये।

अभ्‍यास मैच: टीम इंडिया ने आस्‍ट्रेलिया को दी बड़ी हार

आस्‍ट्रेलिया की तरफ से वोजेस ने सर्वाधिक 23 रनों की पारी खेली, उन्‍हें आर आशिवन ने आउट किया। गेंदबाजी में आस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिशेल जानसन प्रभावशाली नहीं रहे और उन्‍होने 10 ओवरों में 52 रन देकर एक विकेट लिया।

इसके पहले भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की। हालां‍कि भारत की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और टीम के पहले पांच विकेट केवल 55 रनों पर आउट हो गये जिसके बाद धोनी और कार्तिक ने 211 रनों की साझेदारी की। यह कार्तिक का लगातार दूसरा शतक है, उनकी फार्म को देखते हुए उनका चैम्पियंस ट्राफी के प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा रहा है।

खेले गये पहले अभ्‍यास मैच में भारत ने 333 रनों के विशाल लक्ष्‍य का पीछा किया था। जिसमें विराट कोहली ने 144 रनों की पारी खेली थी।

Story first published:  Wednesday, June 5, 2013, 10:26 [IST]
English summary
India warmed up in style for the Champions Trophy by bundling out Australia for 65 runs for their massive 243 runs win in their second pratice match here on Tuesday.
कमेंट लिखें