Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चैम्पियंस ट्रॉफी : वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया

     Published: Saturday, June 8, 2013, 11:40 [IST]
 

चैम्पियंस ट्रॉफी : वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया
Saeed Ajmal
Recent Matches Played
  • बांग्लादेश से जीता 7 विकेट
  • बांग्लादेश से जीता 7 विकेट
  • बांग्लादेश से जीता 79 रन
 

लंदन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने केमर रोच (3 विकेट) और सुनील नरेन (3 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर पहले तो पाकिस्तान को 170 रनों के मामूली योग पर समेटा और फिर क्रिस गेल (39), मार्लन सैमुएल्स (30) और कीरन पोलार्ड (30) की संयमभरी पारियों की मदद से 40.4 ओवरों में आठ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

दिनेश रामदीन 11 और रोच पांच रनों पर नाबाद लौटे। गेल ने अपनी 47 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि सैमुएल्स ने 57 गेंदों पर तीन चौके जड़े। पोलार्ड ने अपनी छवि के विपरीत 58 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 19 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से सात फुट के गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने अपनी टीम की जीत के लिए हर एक सम्भावना को खंगालते हुए तीन विकेट लिए जबकि स्पिन गेंदबाज सईद अजमल और वहाब रियाज को दो-दो सफलता मिली। मोहम्मद हफीज ने भी एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 48 ओवरों में 170 रनों पर ढेर हो गई। उसकी शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 96) तथा नासिर जमशेद (50) के अलावा उसका कोई बल्लेबाज दहाई के आकड़े को छू भी नहीं सका। पाकिस्तान के शुरुआती तीन विकेट मात्र 15 रनों के कुल योग पर गिर चुके थे। इमरान फरहत (2), मोहम्मद हफीज (4) और असद शफीक (0) के शुरुआती तीनों विकेट वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमर रोच ने लिए।

इसके बाद मिस्बाह ने सलामी बल्लेबाज जमशेद के साथ चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी निभाकर पाकिस्तान को काफी सहारा दिया। हालांकि जमशेद के 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर रवि रामपॉल के हाथों लपके जाने के बाद फिर से पाकिस्तान के विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। जमशेद ने 93 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

105 के कुल योग पर जमशेद के आउट होने के बाद 33 रनों के अंतराल पर पाकिस्तान के पांच और विकेट गिर गए। शोएब मलिक (0), कामरा अकमल (2), वहाब रियाज (6), सईद अजमल (2) तथा जुनैद खान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। 138 रनों के कुल योग पर नौ विकेट गिरने के बाद मिस्बाह ने मोहम्मद इरफान (2) के साथ दसवें विकेट के लिए एकतरफा संघर्ष करते हुए 32 रन जोड़े और 48 ओवर की आखिरी गेंद पर इरफान के ब्रावो द्वारा लपके जाने तक पाकिस्तान को 170 तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज की तरफ से रोच और नरेन ने पाकिस्तान के तीन-तीन विकेट चटकाए और रामपॉल तथा कप्तान ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।

English summary
West Indies eked out a two-wicket win over Pakistan in a low-scoring Group B encounter to start their Champions Trophy campaign on a perfect note at the Kennington Oval.
कमेंट लिखें