Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैच प्रिव्‍यू: भारत श्रीलंका सेमीफाइनल मैच, बारिश डाल सकती है बाधा

Posted by:
     Updated: Friday, June 21, 2013, 9:56 [IST]
 

मैच प्रिव्‍यू: भारत श्रीलंका सेमीफाइनल मैच, बारिश डाल सकती है बाधा
 

कार्डिफ। चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 के सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारत का सामना श्रीलंका टीम से होगा। जहां दोनों ही टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के इस आखिरी संस्‍करण के फाइनल में पहुंच कर इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाना चाहेंगी। इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच 2002- 03 में चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला गया था, जिसमें बारशि हो जाने के कारण्‍ा टीमों को संयुक्‍त विजेता घोषित किया गया था।

इन दोनों एशियाई टीमों के बीच पिछला मुकाबला विश्‍वकप 2011 के फाइनल में हुआ था। जिसमें भारत ने श्रीलंका पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में श्रीलंका की पूरी कोशिश होगी कि वह टीम इंडिया को हराकर पिछली हार का बदला ले। श्रीलंका की टीम अच्‍छी फार्म में हैं। अपने पहले लीग मैच में न्‍यूजीलैंड से एक विकेट से हारने के बाद श्रीलंका ने इंग्‍लैंड को सात विकेट से और आस्‍ट्रेलिया को 20 रन से हराया है, वहीं टीम इंडिया ने अपने सभी लीग मैच जीते है, लिहाजा दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबला होने की पूरी उम्‍मीद है।

अगर रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और श्रीलंका ने आपस में 140 मैच खेले है, जिसमें 52 मैचों में श्रीलंका और 75 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि 11 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार इस मैच में भी बारिश व्‍यवधान डाल सकती है।

टीम इंडिया - महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान), आर आश्विन, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, विराट कोहली, भुवनेश्‍वर कुमार, अमित मिश्रा, इरफान पठान, सुरेश रैना, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, मुरली विजय, विनय कुमार, उमेश यादव।

श्रीलंका- एंजेलो मैथ्‍यूज (कप्‍तान), चांदीमल, लोकुहेतिगे, दिलशान, शमिंडा, ईरांगा, हेराथ, जयवर्द्धने, कुलाशेखरा, मलिंगा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा, तिषारा परेरा, संगकारा, सेनानायके, थिरिमाने।

Story first published:  Thursday, June 20, 2013, 14:55 [IST]
English summary
After world cup 2011, India will face Srilanka in Semifinal of ICC Champions trophy 2013.
कमेंट लिखें