Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

धोनी से तुलना मुझे पसंद नहीं: सौरव गांगुली

Posted by:
     Published: Wednesday, June 26, 2013, 11:44 [IST]
 

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने कहा है कि 'मुझे यह बिल्‍कुल पसंद नहीं कि मेरी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की जाय'। उन्‍होने यह बात तब कही जब उनसे भारत के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान के बारे में पूछा गया। सौरव ने कहा कि समय के साथ काफी बदलाव आते हैं, वक्‍त से साथ नये कप्‍तान नये खिलाड़ी आते हैं, जिनकी अपनी पर्सनॉलिटी और खासियत होती है। ऐसे में मेरी तुलना धोनी से किये जाने को मैं गलत मानता हूं।

गांगुली ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। हमें हमेशा ही टीम की बेहतरी के लिए प्रयास करना चाहिए और भारतीय क्रिकेट के बारे में सोंचना चाहिए। धोनी की तारीफ करते हुए गांगुली ने कहा कि वह चीजों को आसान और सरल बनाये रखते हैं। उन पर कितना भी दबाव हो पर वह जाहिर नहीं करते हैं। उन्‍होने हर परिस्थिति में टीम का आगे आकर नेतृत्‍व किया है।

धोनी से तुलना मुझे पसंद नहीं: सौरव गांगुली

गौरतलब है‍ कि टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी विश्‍व के एक मात्र ऐसे कप्‍तान बन गये हैं, जिन्‍होने आईसीसी के तीनों ही टूर्नामेंट अपनी टीम के नाम किये हैं। 2007 में टी20 विश्‍वकप, 2011 में वनडे विश्‍वकप और अभी हाल ही में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टीम इंडिया ने उनके नेतृत्‍व में जीती है। विश्‍व के कुछ पूर्व खिलाडि़यों ने धोनी के बारे में कहा है कि टीम इंडिया भाग्‍यशाली है जिसके पास धोनी जैसे कप्‍तान हैं।

English summary
Former captain of Team India Saurav Ganguly said I hate to be compared with Mehendra Singh Dhoni. Everybody has his own personality and skills.
कमेंट लिखें