Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

2015 विश्‍वकप में टीम को लीड करेंगे धोनी: सौरव गांगुली

Posted by:
     Updated: Monday, October 7, 2013, 11:47 [IST]
 

2015 विश्‍वकप में टीम को लीड करेंगे धोनी: सौरव गांगुली
 

नई दिल्‍ली। चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने पर टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए सौरव गांगुली ने कहा है कि धोनी की कप्‍तानी में टीम ने अविश्‍वसनीय प्रदर्शन किया है। एक कप्‍तान के रूप में उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार है। अभी भी उनमें काफी क्रिकेट बाकी है, मेरे ख्‍याल से विश्‍वकप 2015 में वह टीम की कप्‍तानी के लिए सही व्‍यक्ति होंगे।

भारत के इस पूर्व क्रिकेट कप्‍तान ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनकी कप्‍तानी में कुछ युवा खिलाडि़यों सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने सुधार किया हैं। जो कि हमारे लिए एक अच्‍छा संकेत हैं। उन्‍होने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में जीत का एक साइकिल पूरा किया है। टी 20 वर्ल्‍ड कप, 2011 वर्ल्‍डकप और अब चैम्पियंस ट्रॉफी ये वाकई बेहद कमाल का प्रदर्शन हैं।

अपनी कप्‍तानी में टीम इंडिया को विदेशों में जीतना सिखाने वाले सौरव ने कहा कि मैं यह पक्‍के तौर पर कह सकता हूं कि धोनी 2015 विश्‍वकप के बारे में भी कुछ सोंच रहे होंगे और कोई कारण नहीं बनता है कि उन्‍हें टीम का कप्‍तान नहीं होना चाहिए। गांगुली का कहना है कि एक कप्‍तान के रूप में आप पर काफी दबाव होता है, धोनी इस बात को जाहिर नहीं करते हैं, पर अंदर से उन पर भी काफी दबाव होता है।

वहीं धोनी से अपनी तुलना सौरव ने कहा कि मेरे ख्‍याल से मेरी तुलना धोनी से होना ठीक नहीं है। मैं तुलना में विश्‍वास नहीं करता। अलग हालात में लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया देते हैं।

Story first published:  Thursday, June 27, 2013, 10:17 [IST]
English summary
Preferring to stay away from comparisons, former skipper Sourav Ganguly says current captain Mahendra Singh Dhoni has done "wonders to Indian cricket" and is poised to lead the country in the 2015 World Cup.
कमेंट लिखें