Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

एलिस्‍टर कुक तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड: पीटरसन

Posted by:
     Published: Friday, June 28, 2013, 10:36 [IST]
 

लंदन। अभी भले ही इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक,  सचिन तेंदुलकर के रनों की संख्‍या से आठ हजार पीछे हो पर केविन पीटरसन का मानना है कि कुक सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। पीटरसन का कहना है कि मैं समझता हूं कि इसके लिए वह ही सही व्‍यक्ति है और जिस तरह से वह खुद को बेहतर करते जा रहे हैं, ऐसे में उनके आंकड़े और उम्र को देखकर मैं यही कह सकता हूं।

एलिस्‍टर कुक सचिन तेंदुलकर के रनों से 8, 313 रन पीछे हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर ने अभी तक टेस्‍ट क्रिकेट में 15837 रन बनाये है। उनके बाद टेस्‍ट में सर्वाधिक रन रिकी पोटिंग ने बनाये हैं जो कि सन्‍यास ले चुके हैं।

एलिस्‍टर कुक तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड: पीटरसन

पीटरसन ने इंग्‍लैंड के एक अन्‍य खिलाड़ी जो रूट की भी तारीफ की, जिन्‍होने अभी पिछले साल ही भारत में अपने करियर की शुरूआत की। पीटरसन ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं नागपुर में बैटिंग कर रहा था, जब मैंने रूट को मैदान पर आते देखा। हम नहीं चाहते थे कि टीम इंडिया फिर से इस मैच में वापसी कर सके। जो रूट मेरी तरफ आ रहा था तब मैने सोंचा कि यह लड़का जरूर एक दिन बड़ा सुपरस्‍टार बनेगा। उस समय दोनों ही छोर से स्पिनर्स बॉलिंग कर रहे थे, ऐसे में उसका आत्‍मविश्‍वास देखने लायक था।

भारत के क्रिकेट प्रशंसक उम्‍मीद करते हैं सचिन के सौ शतकों का रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते हैं।

English summary
Alastair Cook is over 8,000 runs behind Sachin Tendulkar in Test cricket but Kevin Pietersen believes his England captain is on target to challenge the veteran Indian's numbers and break every record that has been set.
कमेंट लिखें