Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम की हार का कारण ज्‍यादा क्रिकेट नहीं: गौतम गंभीर

Posted by:
     Published: Thursday, July 4, 2013, 11:33 [IST]
 

टीम की हार का कारण ज्‍यादा क्रिकेट नहीं: गौतम गंभीर
 

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने ट्राईनेशन सीरीज में टीम की हार का कारण 'लगातार क्रिकेट खेलने' को मानने से इनकार कर दिया है। उन्‍होने कहा कि ये सच नहीं है। टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन वेस्‍टइंडीज में उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। ये सब खेल का ही एक हिस्‍सा है। उन्‍होने विराट कोहली की कप्‍तानी पर कोई कमेंट करने से इनकार कर दिया।

उन्‍होने कहा कि अगर आप टीम की हार का कारण थकान को मानते हैं तो श्रीलंका टीम ने भी भारत की तरह ही लगातार क्रिकेट खेला है। गौरतलब है कि भारत को ट्राईनेशन सीरीज में श्रीलंका के हाथों 187 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं भारतीय गेंदबाज भी कोई खास प्रभाव नहीं डाल सके और जमकर रन लुटाये।

गौतम गंभीर इन दिनों खराब फार्म के कारण टीम से बाहर है। खुद के लिए एक कोच हायर करने की बात पर उन्‍होने कहा है कि एक खिलाड़ी हमेशा ही अपने खेल में सुधार की कोशिश करता है। इसमें कुछ नया नहीं है। गंभीर और सहवाग पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए अच्‍छे सलामी बल्‍लेबाज रहे हैं लेकिन खराब फार्म के कारण दोनों ही फिलहाल टीम से बाहर हैं।

वहीं टीम को शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में बेहतर ओपनिंग जोड़ी मिलने के बाद से उनकी वापसी और मुश्किल हो गयी है।

English summary
Out-of-favour opener Gautam Gambhir refused to believe that fatigue due to excessive cricket was the reason behind India's back-to-back defeats in the ongoing Tri series in the West Indies.
कमेंट लिखें