Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

फाइनल में श्रीलंका को हराकर सीरीज पर कब्‍जा करना चाहेगी टीम इंडिया

Posted by:
     Published: Thursday, July 11, 2013, 10:23 [IST]
 

पोर्ट आफ स्‍पेन। चैम्पियंस ट्रॉफी में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद त्रिकोणीय सीरीज के शुरूआती मैचों में खराब प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्‍तानी में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। आज फाइनल में टीम इंडिया अपनी फार्म को बरकरार रख जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगी। पिछले मैच में भारत ने श्रीलंका पर ही 81 रनों की शानदार जीत दर्ज की थी। जिस पर टीम के कप्‍तान कोहली ने कहा था कि एक खराब शुरूआत के बाद शीर्ष पर रहना प्रशंसनीय है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। जब टूर्नामेंट में तीन अच्‍छी टीमें खेल रही हों तो कुछ भी हो सकता है। हम बारिश से हुए विलंब को लेकर चिंतित नहीं थे। हमारे प्रदर्शन से साबित हो गया है कि रणनीति पर अमल करने का नतीजा क्‍या होता है।

अगर रिकॉर्ड की बात करें तो पोर्ट आफ स्‍पेन का मैदान भारत के लिए बेहद भाग्‍यशाली रहा है, यहां भारत ने लगातार चार जीत दर्ज की हैं। वहीं भारत और श्रीलंका ने अब तक आपस में 143 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 77 मैचों में जीत दर्ज की है। टीम इंडिया के गेंदबाज इस समय जबरदस्‍त फार्म में हैं और बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले ही मैच में भुवनेश्‍वर कुमार ने 4 विकेट लेकर श्रीलंका टीम की कमर तोड़ दी थी, जिससे कि पूरी टीम 96 रनों पर आल आउट हो गयी।

फाइनल में श्रीलंका को हराकर सीरीज पर कब्‍जा करना चाहेगी टीम इंडिया

धोनी के खेलने की संभावना

अंतिम लीग मैच के बाद विराट कोहली ने बताया था कि महेंद्र सिंह धोनी अब फिट हो गये हैं और उन्‍होने फुटबाल खेला जिसमें उनको कोई प्राब्‍लम नहीं हुई, हम उम्‍मीद करते है कि वह फाइनल में खेलेंगे। गौरतलब है कि धोनी हेमस्ट्रिंग की चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

English summary
Team India will take on Sri Lanka today in final of trination series in Port of Spain.
कमेंट लिखें