Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैं अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ दौर में हूं: रोहित शर्मा

Posted by:
     Published: Tuesday, July 16, 2013, 11:10 [IST]
 

नई दिल्‍ली। चैम्पियंस ट्रॉफी और वेस्‍टइंडीज में हुई ट्राईनेशन सीरीज में कई शानदार पारियां खेलने वाले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा का कहना है कि वह इस समय अपने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय करियर के सबसे अच्‍छे दौर से गुजर रहे है। एक ओपनर के रूप में रोहित का कहना है कि यह काम कभी भी आसान नहीं होता, आप नई गेंद का सामना करते हैं, ऐसे में यह एक संयम का काम होता है लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने टीम की जीत में योगदान किया।

अपनी मजबूत तकनीक के कारण जाने जाने वाले 26 बर्षीय रोहित ने पिछले 12 मैचों में ओपनिंग करते हुए पांच अर्द्धशतक लगाये हैं और दो बार 50 रनों के करीब पारियां खेली है, एक ओपनर के रूप में अपने पहले ही मैच में रोहित ने मोहाली में इंग्‍लैंड के खिलाफ 83 रन बनाकर मैच जिताऊ पारी खेली थी, क्‍या यह उनके करियर के सबसे बेहतरीन पारी थी जिसने उनके करियर को एक नया मोड़ दिया? रोहित कहते हैं कि मैं इसे सर्वश्रेष्‍ठ पारी तो नहीं कह सकता हूं, जब आप मुश्किल में होते हैं तो ऐसी पारी से आत्‍मविश्‍वास तो बढ़ता ही है।

मैं अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ दौर में हूं: रोहित शर्मा

एक सलामी बल्‍लेबाज के रूप में रोहित का मानना है कि ऐसे में स्थितियां पहले से थोड़ा बदल जाती है क्‍योंकि शुरू में आप कुछ शॉट नहीं खेलना चाहते है, ऐसा भी नहीं है कि एक ओपनर को अपना नेचुरल खेल नहीं खेलना चाहिए लेकिन 'वाचफुल' तो होना ही पड़ता है। अपनी बेहतरीन तकनीक के बावजूद अब तक संघर्ष करने वाले रोहित ने बताया कि आलोचनाएं मुझे ज्‍यादा परेशान नहीं करती हैं। अगर किसी को कुछ लिखना है तो वह लिखने के लिए पूरी तरह स्‍वतंत्र है, मैं आलोचनाओं के बारे में सोंचने से बेहतर है कि अपने खेल पर ध्‍यान दूं।

आईपीएल में बतौर कप्‍तान मुंबई इंडियंस को पहली जीत दिलाने वाले रोहित ने कहा कि एक ऐसी टीम जिसमें रिकी पोटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी हो, उसकी कप्‍तानी करना एक बड़ी बात है क्‍योंकि बतौर कप्‍तान आपको अपनी टीम के लिए एक उदाहरण प्रस्‍तुत करना होता है। आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर क्‍या वह टेस्‍ट मैचों में ओपनिंग करेंगे? इस पर रोहित का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में अभी काफी समय है, इसलिए अभी इस पर कुछ नहीं कह सकता हूं।

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की तरफ से 98 मैचों में दो शतक और 17 अर्द्धशतकों की मदद से 2459 रन बनाये हैं।

English summary
Rohit Sharma's success in the role of an opener has given a new lease of life to his career and the promising batsman believes that the current run of form has been "the best and most satisfying phase" since he started playing for India.
कमेंट लिखें