Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया के लिए धोनी ने जीती दुनिया

Posted by:
     Published: Tuesday, July 16, 2013, 15:25 [IST]
 

बैंगलोर। पिछले महीने वेस्‍टइंडीज में सेल्‍कॉन मोबाइल कप जीतने वाले टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अब भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्‍तान बन गये हैं। 2007 में टी20 विश्‍वकप के लिए कप्‍तान बनाये जाने के बाद धोनी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सफलताएं अर्जित की है। धोनी की कप्‍तानी में भारत ने एक टी20 विश्‍वकप, 6 वनडे टूर्नामेंट और 11 द्विपक्षीय सीरीज जीती हैं।

धोनी की कप्‍तानी की प्रशंसा करते हुए सौरव गांगुली ने कहा है कि वह भारत के सर्वकालिक महान कप्‍तान हैं। वहीं टेस्‍ट क्रिकेट के दिग्‍गज वीवीएस लक्ष्‍मण का मानना है कि यह टीम के लिए एक बेहद खुशी की बात है कि भारत के पास एक महान कप्‍तान है। वह खेल से भावनात्‍मक रूप से जुड़ जाते हैं, इसके अलावा मुश्किल परिस्थितियों में जिस तरह से वह प्रतिक्रिया देते हैं, वह उन्‍हें बिल्‍कुल अलग बनाता है।

टीम इंडिया के लिए धोनी ने जीती दुनिया

पिछले महीने चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के साथ ही धोनी दुनिया के पहले ऐसे कप्‍तान हो गये हैं, जिन्‍होने आईसीसी की तीनों ट्राफियां (टी20 विश्‍वकप 2007, वनडे विश्‍वकप 2011 और चैम्पियंस ट्रॉफी) जीती हैं। टीम इंडिया के अलावा उनकी ही कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (दो बार), चैम्पियंस लीग (एक बार) जीती। ऐसे में उम्‍मीद लगाई जा रही है कि 2015 विश्‍वकप भी उनके निशाने पर होगा।

English summary
Celkon Mobile Cup is the latest addition to Mahendra Singh Dhoni's ever-growing cabinet of trophies. The India captain has won every tournament and there is seems to be nothing left for him to chase.
कमेंट लिखें